होम / मुख्य चयनकर्ता और Rahul Dravid से मिले रोहित शर्मा T20 World Cup 2024 के लिए Hardik Pandya के चयन पर संकट!

मुख्य चयनकर्ता और Rahul Dravid से मिले रोहित शर्मा T20 World Cup 2024 के लिए Hardik Pandya के चयन पर संकट!

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 16, 2024, 3:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024, Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस (एमआई) के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम में चयन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के शेष मैचों में उनके गेंदबाजी प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

चीफ सेलेक्टर और मुख्य कोच के साथ बैठक

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुख्यालय में एक बैठक हुई, जिसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा, चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ शामिल थे, जिसमें भारत को अंतिम रूप देने से पहले सभी पहलुओं का मूल्यांकन किया गया।

SRH ने खड़ा किया IPL का सबसे बड़ा टोटल, यहां देखें टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े स्कोर

प्रदर्शन के आधार पर हार्दिक का चयन

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, दो घंटे की बैठक में चर्चा का एक मुख्य हिस्सा हार्दिक पंड्या पर केंद्रित था। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के साथ, भारतीय टीम प्रबंधन को एक इन-फॉर्म सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर की आवश्यकता है। हार्दिक पंड्या को एक समय टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत के सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में स्वाभाविक पसंद माना जाता था। हालांकि, आईपीएल 2024 में उनके मौजूदा फॉर्म ने अब उनके चयन की संभावनाओं पर संदेह पैदा कर दिया है।

RCB vs SRH के मुकाबले में क्यों बाहर बैठे थे Maxwell, ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

अब तक फीका रहा हार्दिक का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन अब तक फीका रहा है. आईपीएल 2024 में बल्ले और गेंद दोनों से उनका प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है। आईपीएल 2024 में अब तक हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस (MI) के लिए छह में से चार मैचों में गेंदबाजी की है. विशेष रूप से, उन्होंने गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एमआई के पहले दो मैचों में क्रमशः तीन और चार ओवर फेंकते हुए गेंदबाजी की शुरुआत की। हालाँकि, उन्होंने अगले दो मैचों में बिल्कुल भी गेंदबाज़ी नहीं की।

12 की इकॉनमी से लुटाए रन

हार्दिक पंड्या की इकोनॉमी रेट विशेष रूप से एक बड़ी चिंता का विषय है जो 12.00 की इकॉनमी से रन बनाए हैं। इन सभी खेलों में एमआई कप्तान अब तक केवल तीन विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं। सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी फॉर्म ने भी चिंता बढ़ा दी है। उन्होंने आईपीएल 2024 में अब तक केवल 131 रन बनाए हैं। इससे क्रिकेट विशेषज्ञों ने पंड्या की फिटनेस पर सवाल उठाया है और कुछ ने तो यहां तक सुझाव दिया है कि वह चोटिल हो सकते हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT