होम / IPL 2024: PBKS और RR के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों के टक्कर में इन खिलाड़ियों ने खेली है सबसे बड़ी पारी

IPL 2024: PBKS और RR के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों के टक्कर में इन खिलाड़ियों ने खेली है सबसे बड़ी पारी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 13, 2024, 2:21 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: PBKS और RR के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों के टक्कर में इन खिलाड़ियों ने खेली है सबसे बड़ी पारी

mayank agrwal

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) शनिवार, 13 अप्रैल को चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से भिड़ने के लिए तैयार है। मेजबान टीम फिलहाल पांच में से केवल दो मैच जीतकर अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। पंजाब 183 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था जब वे अपना हालिया गेम सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से दो रनों से हार गए।

शीर्ष तीन पारियों पर नजर

पिछले कुछ वर्षों में इन दोनों टीमों ने अच्छी क्रिकेट खेली है। अगर हम आमने-सामने के रिकॉर्ड को देखें, तो टीमें 26 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें रॉयल्स 15 बार शीर्ष पर रही है। इस बीच पंजाब के नाम 11 जीत दर्ज हैं। इन 26 मैचों में, प्रशंसकों ने कुछ यादगार प्रदर्शन देखे हैं, और इस लेख में, हम आईपीएल इतिहास में पीबीकेएस-आरआर मैचों में शीर्ष तीन पारियों पर नज़र डालेंगे।

Rishabh Pant ने तोड़ा यूसुफ पठान का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों हासिल किया यह मुकाम

मयंक अग्रवाल का पहला आईपीएल शतक

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2020 के नौवें मैच में पंजाब किंग्स का सामना करने पर राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के शानदार शतक की बदौलत 20 ओवर में 223 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए; उनकी पारी में दस चौके और सात छक्के शामिल थे। हालाँकि, यह पंजाब को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि रॉयल्स ने तीन गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया (जिन्होंने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में पांच छक्के लगाए) ने अर्धशतक बनाए और आरआर को एक अद्भुत जीत दिलाई।

सैमसन और क्लासेन से टक्कर ले रहा यह खिलाड़ी, अभिषेक शर्मा और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

शॉन मार्श का मोहाली में प्रदर्शन

आईपीएल 2008 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) से था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श ने तूफानी पारी खेली और शतक (69 गेंदों में 115 रन) बनाया। उन्होंने 11 चौके और सात छक्के लगाए और युवराज सिंह (16 गेंदों पर 49 रन) की तेज़-तर्रार पारी ने पंजाब को 221 रनों के विशाल स्कोर तक पहुँचाया। जवाब में राजस्थान कभी भी मैच में नजर नहीं आई और 41 रन से पिछड़ गई। पीयूष चावला ने किंग्स के लिए नेतृत्व किया और तीन विकेट लिए, जबकि इरफान पठान ने अपने चार ओवर के स्पेल में केवल 10 रन दिए, जिससे पंजाब को आसान जीत मिली।

सैमसन का आईपीएल 2021 में किंग्स के खिलाफ प्रदर्शन

वानखेड़े स्टेडियम ने पंजाब और राजस्थान के बीच आईपीएल 2021 के चौथे मैच की मेजबानी की। रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि, चीजें उनके पक्ष में नहीं गईं क्योंकि केएल राहुल और दीपक हुडा के अर्धशतकों की बदौलत पंजाब ने 221 रन बनाए। जवाब में, संजू सैमसन ने आरआर के लिए अकेले लड़ाई लड़ी और कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाया। हालाँकि, संजू अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, जब आरआर को अंतिम गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, तब अर्शदीप सिंह ने उन्हें कैच आउट कर दिया। हालाँकि, सैमसन ने जिस तरह से खेला उसने सभी का दिल जीत लिया, 63 गेंदों में 119 रन बनाए और लगभग अपनी टीम के लिए मैच जीत लिया। भारतीय बल्लेबाज ने अपनी पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाए, जो पीबीकेएस-आरआर मैचों में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT