Ad Image
होम / Ishan Kishan Birthday: ईशान किशन मना रहे 26वां जन्मदिन, ऐसे रखा था क्रिकेट की दुनिया में कदम; जानें कितने करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

Ishan Kishan Birthday: ईशान किशन मना रहे 26वां जन्मदिन, ऐसे रखा था क्रिकेट की दुनिया में कदम; जानें कितने करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 18, 2024, 10:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ishan Kishan Birthday: आज भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक स्मृति मंधाना जिन्होंने अपने बल्ले से बवाल मचा रखा है वहीं ईशान किशन, अपनी धुआंधार पारी से फैंस का दिल जीतना का एक भी मौका नहीं छोड़ते। आपको बता दें कि ईशान आज अपना 26वां जन्मदिन मना रहे हैं और इतनी कम उम्र में इन्हें दुनिया जानने लगी है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि ईशान का क्रिकेट में कैसा करियर रहा है और कैसे इन्होंने अपना कदम क्रिकेट की दुनिया में कैसे रखा। साथ ही इनकी कितने करोड़ों की संपत्ति है।

IND vs SL: हेड कोच बनते ही तेवर में गौतम गंभीर, रोहित-कोहली को नहीं देना चाहते आराम

ईशान किशन का जन्मदिन आज 

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आज 18 जुलाई को अपना 26वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड समेत कई क्रिकेटरों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। ईशान टी20 और वनडे में पहले ही डेब्यू कर चुके हैं, जबकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेले गए टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू किया था। इस मैच में वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी उनकी जगह पक्की मानी जा रही है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन ने छोटी सी उम्र में खूब नाम और पैसा कमाया है।

दिग्गज खिलाड़ी मना रहे 26वां जन्मदिन 

ईशान किशन भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है। उन्होंने बहुत कम समय में काफी कमाई कर ली है। पिछले एक साल में उनकी आमदनी में काफी इजाफा हुआ है। वह कड़ी मेहनत के दम पर छोटी सी उम्र में करोड़पति बन गए हैं। वह महज 25 साल के हैं और हर महीने करोड़ों कमाते हैं।

जानें इनकी संपत्ति 

ईशान हर महीने 1.2 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग से 15.25 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा वह कई विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। एक अनुमान के मुताबिक, उनके पास इस समय करीब 45 करोड़ रुपये की संपत्ति है। अगर वह इसी तरह शोहरत कमाते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब उनकी संपत्ति अरबों में होगी।

क्रिकेट की दुनिया में जमाया कदम 

ईशान किशन ने अब तक 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25.12 की औसत और 122.74 की स्ट्राइक रेट से कुल 653 रन बनाए हैं। वहीं, अब तक खेले गए 14 वनडे मैचों में उन्होंने 42.5 की औसत और 106.03 की स्ट्राइक रेट से कुल 510 रन बनाए हैं। वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी ईशान के नाम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में वह सिर्फ 1 रन बना सके थे। उम्मीद है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपनी जगह पक्की करेंगे।

Paris Olympics Schedule: पेरिस ओलंपिक का शेड्यूल जारी, यहां देखें कब और किस दिन होगा मुकाबला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

Ad Image
ADVERTISEMENT Ad Image

लेटेस्ट खबरें

बिना ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ने लगी बाइक, वीडियो को ध्यान से देखा तो शख्स को देखकर कांप गए लोग
86 Income Tax अधिकारियों का हुआ तबादला, जानिए किसको मिली नई जिम्मेदारी
प्रेग्नेंट Deepika Padukone-Ranveer Singh ने अपने पहले बच्चे के स्वागत की तैयारी, दादी ने जाहिर की खुशी, देखें वीडियो
महाभारत में इस एक अकेले पांडव ने किया था 100 कौरवों का अंत, शक्ति और बुद्धि में अर्जुन को भी दे दी थी मात?
दिल्ली में BJP-AAP को लगा बड़ा झटका, दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन
Himachal Landslide: फिर से भूस्खलन का सिलसिला शुरू! 134 सड़कें ठप
गर्ल्स हॉस्टल के वाशरूम में लगा था हिडेन कैमरा, छात्र के लैपटॉप में मिले वीडियो और फोटो
ADVERTISEMENT
Ad Image