होम / Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 12, 2024, 9:09 pm IST

Ishan Kishan

India News (इंडिया न्यूज़),Ishan Kishan: पिछले कुछ समय से विवादों में चल रहे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने दिलीप ट्रॉफी में शतक जड़कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ चुनी गयी टीम में मौका न मिलने के बाद ईशान ने पहली पारी में ही शतक लगाकर खुद को साबित कर दिया। ईशान ने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़कर अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में लेकर खड़ा कर दिया। ईशान ने 121 गेंदों में शतक जड़ दिया था।

ख़राब समय से गुजर रहे थे ईशान

ईशान किशन का ये शतक उनके करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछला कुछ समय ईशान के लिए अच्छा नहीं रहा है। उनको बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बहार कर दिया गया था। जिसके बाद उनका आईपीएल में कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं रहा था लेकिन उन्होंने बुची बाबू में भी शानदार प्रदर्शन किया था और शतक लगाकर अपनी टीम को रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई थी। जिसके बाद उन्हें दिलीप ट्रॉफी में मौका दिया गया था लेकिन पहले मैच से पहले उन्हें डेंगू हो गया था जिसकी वजह से वो पहला मैच नहीं खेल पाए थे।

मुकाबले में क्या हुआ ?

इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजों की मददगार पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला कुछ हद तक सही साबित होता हुआ भी दिख रहा था जब इंडिया सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ दूसरी ही गेंद में रिटायर्ड हो गए।आपको बता दें, कि ऋतुराज के पेअर में मोच चली गयी थी जिसके बाद इंडिया सी की टीम मुश्किल में थी।

लेकिन पहले साई सुदर्शन और रजत पाटीदार ने और फिर ईशान किशन और बाबा इंद्रजीत ने इंडिया बी के मंसूबों पर पानी फेर दिया। ईशान ने 126 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली। ईशान ने इस शानदार पारी में 14 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के जड़ें। बाबा इंद्रजीत ने भी ईशान का बखूबी साथ निभाया और इंडिया सी को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया। हालाँकि इंडिया सी के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके कप्तान ऋतुराज चोट के बाद वापस आ गए है.इंडिया सी ने दिन का खेल खखतम होने तक 5 विकेट के नुकसान 357 रन बना लिए है।

मैं इस्तीफा देने को तैयार…, ममता बनर्जी के इस बयान के बाद मचा सियासी भूचाल

Saran News: सारण वालों को CM नीतीश ने कर दिया खुश, कई योजनाओं की दे दी सौगात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT