होम / कविन क्विंटल ने रचा इतिहास, World Superbike Championships में भाग लेने वाले पहले भारतीय बने

कविन क्विंटल ने रचा इतिहास, World Superbike Championships में भाग लेने वाले पहले भारतीय बने

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 18, 2024, 6:53 pm IST

World Superbike Championships

India News (इंडिया न्यूज), World Superbike Championships: भारतीय राइडर कैविन क्विंटल (Kavin Quintal) विश्व एसबीके एसएसपी300 (SBK SSP300) प्रतियोगिताओं में ऐतिहासिक शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, वे विश्व सुपरबाइक चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले पहले भारतीय राइडर बन गए हैं।

विश्व एसबीके (World SBK) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “आयरिश टीम ‘टीम#109’ और इसकी प्रबंधन कंपनी, गमन रेसिंग ग्लोबल सर्विस द्वारा प्रदान किए गए अवसर के लिए धन्यवाद, कैविन की प्रविष्टि चौथे दौर में एसएसपी इवेंट के लिए स्वीकार की गई है, जो शुक्रवार को मोस्ट, चेक गणराज्य में शुरू होगी।”

स्पैनियार्ड डेनियल मोगेडा की जगह लेंगे कैविन क्विंटल

19 वर्षीय चेन्नई के स्टार कैविन क्विंटल आयरिश टीम के मुख्य राइडर, स्पैनियार्ड डेनियल मोगेडा की जगह लेंगे, जो सुपरस्पोर्ट 300 क्लास का नेतृत्व करने के बाद एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण आयरिश टीम के लिए कैविन क्विंटल को शामिल करने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

यह एक शानदार अवसर है-कैविन क्विंटल

कैविन क्विंटल ने कहा कि यह उनके लिए एक शानदार अवसर है और वे इसे सीखने और इसका आनंद लेने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, “यह एक शानदार अवसर है, जिसे मैं एक ही समय में सीखने और आनंद लेने की कोशिश करूंगा। मैं इस संरचना के इर्द-गिर्द मौजूद एक बेहतरीन टीम के साथ मिलकर अपना अधिकतम स्तर दिखाने में सक्षम होऊंगा। मैं इस अवसर के लिए टीम को धन्यवाद देना चाहूंगा।”

विश्व स्तरीय राइडर, कविन वर्तमान में FIM जूनियरजीपी के भीतर यूरोपीय स्टॉक चैम्पियनशिप और एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। जूनियरजीपी के तीन राउंड में कविन ने शीर्ष-10 में जगह बनाई।

दो बार जीता टैलेंट कप

13 साल की उम्र में अपने शुरुआती कदम उठाने वाले राइडर के रूप में, वह भारतीय राष्ट्रीय स्पर्धाओं में अंक अर्जित करने वाले सबसे कम उम्र के राइडर थे। उन्होंने भारत में 2021 और 2023 में दो बार टैलेंट कप जीता। बाद में, एशिया टैलेंट कप स्पर्धाओं के बाद, वह जल्द ही एक परिपक्व राइडर के रूप में विकसित हुए और यूरोप चले गए। वह इस ‘शानदार अवसर’ में अपने सर्वश्रेष्ठ परिणामों की तलाश करेंगे।

टीम 109 के टीम मैनेजर पॉल टोबिन ने कविन का स्वागत किया और एशिया टैलेंट कप में उनके अनुभव की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “मैं सप्ताहांत के लिए डेनियल की जगह लेने के लिए कैविन का टीम में स्वागत करना चाहूंगा। कैविन क्विंटल को एशिया टैलेंट कप और एफआईएम जूनियरजीपी में स्टॉक 600 में अच्छा अनुभव है। हम विश्व चैंपियनशिप में पहले भारतीय राइडर को पाकर बहुत खुश हैं।”अभ्यास सत्र शुक्रवार को होंगे, उसके बाद शनिवार और रविवार को चेक गणराज्य के मोस्ट में एक-एक रेस होगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT