होम / IPL 2024: केविन पीटरसन ने उठाए हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सवाल, कही यह बड़ी बात – Indianews

IPL 2024: केविन पीटरसन ने उठाए हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सवाल, कही यह बड़ी बात – Indianews

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 15, 2024, 2:11 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: केविन पीटरसन ने उठाए हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सवाल, कही यह बड़ी बात – Indianews

Hardik-Pandya

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: केविन पीटरसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बाहरी शोर ने हार्दिक पंड्या को काफी प्रभावित किया है। जब से उन्होंने रोहित शर्मा की जगह एमआई का कप्तान बनाया है, उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। जब हार्दिक अहमदाबाद के वानखेड़े और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैचों में उतरे तो उनका स्वागत उपहास और भीड़ की शत्रुता के साथ किया गया।

मुंबई की हार

रविवार, 14 अप्रैल को, हार्दिक की एमआई मुंबई के प्रतिष्ठित स्थल पर चेन्नई से 20 रन से हार गई। 30 वर्षीय हार्दिक ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने आखिरी ओवर में 26 रन लुटाए और फिर केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए। पीटरसन ने कहा कि इस सारी अव्यवस्था ने हार्दिक को परेशान कर दिया है और उनके खेल पर नकारात्मक प्रभाव डाला है।

T20 क्रिकेट में इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे अधिक छक्के, यहां देखें पूरी लिस्ट

‘हार्दिक नहीं चाहते कि उनके साथ ऐसा व्यवहार हो’

पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या के साथ खेल से दूर की हर चीज़ उन्हें बहुत प्रभावित कर रही है। जब वह टॉस पर होता है तो बहुत अधिक मुस्कुराते हैं; वह ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं जैसे वह बहुत खुश हैं। वह खुश नहीं है, मैं वहां गया हूं, मैं फायरिंग लाइन में रहा हूं और मैं आपको बता सकता हूं कि यह उनको प्रभावित करता है”

उसके क्रिकेट पर असर

पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया “अगर हार्दिक के साथ क्या हो रहा है, जो गालियाँ हम अब सुन रहे हैं और वे धोनी को पूरे पार्क में उसे पीटते हुए देखकर कितने खुश हैं, इससे आपको दुख होता है क्योंकि उसकी भावनाएँ हैं और वह एक भारतीय खिलाड़ी है और वह नहीं चाहता है इस तरह का व्यवहार किया जाए. इसलिए जब ऐसा हो रहा है, तो यह उन पर असर डाल रहा है, यह उनके क्रिकेट को प्रभावित कर रहा है और कुछ होने की जरूरत है”

RCB vs SRH के बीच मुकाबला आज, यहां देखें Head to Head रिकॉर्ड्स

हार्दिक की आलोचना

पीटरसन ने उस समय आक्रमण में स्पिनरों को शामिल नहीं करने के लिए भी हार्दिक की आलोचना की, जब तेज गेंदबाज खतरनाक दर से रन लुटा रहे थे। 8वें ओवर तक मोहम्मद नबी ने 3 ओवर फेंके जबकि श्रेयस गोपाल ने 1 ओवर डाला। लेकिन वहां से हार्दिक सिर्फ तेज गेंदबाजों पर ही निर्भर रहे।
“आज शाम मैंने जो देखा वह काफ़ी अच्छा नहीं था। मैंने एक ऐसे कप्तान को देखा जिसके पास 5 घंटे पहले हुई टीम मीटिंग में प्लान ए था और एक ऐसा कप्तान जो प्लान बी पर नहीं जाना चाहता था जबकि उसे प्लान बी पर जाना चाहिए था। इस धरती पर आपने एक स्पिनर को कैसे नहीं फेंका जब आप सीमर 20 रन बना रहे हैं। ब्रायन लारा ने कमेंट्री में कहा, ‘क्या हम कृपया एक स्पिनर को गेंदबाजी करा सकते हैं।’ ऐसे स्पिनर हैं जो गेंदबाजी कर सकते हैं, किसी को गेंदबाजी करने की जरूरत है। आपको खेल की गति बदलने की जरूरत है,” पीटरसन ने कहा।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT