होम / Cricket World Cup 2023: विश्व कप में हार के बाद क्रिकेटर ने साझा किया दु:ख, एक्स पर किया इमोशनल पोस्ट

Cricket World Cup 2023: विश्व कप में हार के बाद क्रिकेटर ने साझा किया दु:ख, एक्स पर किया इमोशनल पोस्ट

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 23, 2023, 5:45 pm IST

Cricket World Cup 2023: भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के चार दिन बाद सोशल मीडिया पर हार के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के साथ फाइनल मुकाबले की तीन तस्वीरों के साथ अपने चल रहे दर्द को साझा किया और बताया कि हार का दर्द अभी भी कम नहीं हुआ है।

सोशल मीडिया पर साझा किया दुख

राहुल ने अपना दुख व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, हार के दर्द को उजागर करते हुए कहा, “अभी भी दर्द होता है… 💔”। उन्होंने इस भावना को ‘एक्स’ पर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के साथ फाइनल मुकाबले के क्षणों को कैद करने वाली तीन तस्वीरों के साथ साझा किया।

फाइनल में धीमी पारी के लिए आलोचना

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल में भारत के शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरने के बावजूद, राहुल को अहमदाबाद में अपनी धीमी गति की पारी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। 107 गेंदों पर 66 रन बनाते हुए, उन्हें 52 सिंगल्स और पांच डबल्स जमा करते हुए 49 डॉट गेंदें खेलने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा।

कुलदीप ने भी जाहिर किया दुख

भारत ने पूरे विश्व कप में असाधारण क्रिकेट का प्रदर्शन किया, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिताबी मुकाबले में हारने से पहले लगातार 10 जीत हासिल की, जिससे एक लाख से अधिक घरेलू प्रशंसक निराश हो गए। राहुल की टीम के साथी कुलदीप यादव ने भारत की विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार की पीड़ा को दोहराया और इसे भविष्य के अवसरों के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा बताया।

ट्वीटर पर लिखा पोस्ट (Cricket World Cup 2023)

कुलदीप ने ‘एक्स’ पर व्यक्त किया, “चेन्नई से अहमदाबाद तक की हमारी यात्रा निराशाजनक परिणाम के साथ समाप्त हुई, लेकिन हम छह सप्ताह में अपनी उपलब्धियों पर गर्व करते हैं। दर्द के बावजूद, हम अगले अवसर के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए दृढ़ हैं।”

“जबकि हार का दर्द बना रहता है, हमें आगे बढ़ना चाहिए; जीवन जारी रहता है, और उपचार में समय लगता है। कप सुंदर था, लेकिन ऐसा लगता है कि भगवान की अन्य योजनाएं थीं। इस क्षण को देखते हुए, स्विच ऑफ करने और रिचार्ज करने का समय आ गया है। इस झटके से निपटना यह कठिन है, लेकिन हम विश्वास पर कायम हैं, आगे की यात्रा में विश्वास रखते हैं,”

कप्तान रोहित समेत रोते दिखे थे कई खिलाड़ी

फाइनल मैच में भारत की हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों को मैदान पर रोते हुए देखा गया। और अब, उस दिल दहला देने वाली हार के चार दिन बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल हार पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देने के लिए एक पोस्ट लेकर आए हैं।

Also Read: IPL 2024: ट्रेड विंडो की लास्ट डेट में हुआ बदला, जानें क्यों नहीं ट्रेड हो सकते हैं आइकन खिलाड़ी।

Ban on Transgender Cricketers: ICC के नये नियम से निराश थी क्रिकेटर, कर दी संन्यास की घोषणा

ICC Bans Marlon Samuels: आईसीसी ने इस क्रिकेटर पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT