होम / कभी गुरुद्वारे में काटी रात, आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है यह खिलाड़ी; मौत को भी दे चुका है चकमा

कभी गुरुद्वारे में काटी रात, आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है यह खिलाड़ी; मौत को भी दे चुका है चकमा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 10, 2024, 2:40 pm IST

Rishabh Pant

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant Net Worth: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। एंक्सीडेंट होने के बाद पंत का यह पहला टेस्ट मैच होगा, जिसके लिए वह पूरी तरह से तैयार भी है। कुछ समय से पंत भारतीय टीम का अंभिन्न हिस्सा है। पंत आज भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन उनका टीम इंडिया तक का सफर इतना आसान नहीं रहा। हालांकि अपनी मेहनत के दम पर वे खेल के साथ-साथ कमाई के मामले में भी कई खिलाड़ियों से आगे हैं।

गुरुद्वारा से आलिशान घर तक का सफर

ऋषभ पंत उत्तराखंड के रहने वाले हैं। पंत ने अपने खेल के दम पर दुनिया में अपने लिए एक खास जगह बनाई है और उन्होंने इतनी कम उम्र में बहुत कुछ कमाया भी है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में काफी संघर्ष भी किया। ऋषभ पंत जब दिल्ली आए थे तो वह अपनी मां के साथ मोती बाग के गुरुद्वारे में रहा करते थे। लेकिन आज पंत रुड़की (उत्तराखंड) और दिल्ली में करोड़ों के मकान के मालिक हैं।

क्रिकेट की दुनिया के ये 5 स्टार्स विदेशी हसीनाओं पर हार बैठे दिल, जानें कौन हैं उनकी गर्लफ्रेंड्स?

पंत के पास कितने करोड़ की संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत की नेटवर्थ फिलहाल करीब 100 करोड़ है और उनकी आय का मुख्य स्रोत आईपीएल, बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट और एंडोर्समेंट है। आईपीएल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन अब ऋषभ पंत की आईपीएल सैलरी 16 करोड़ रुपये है। वह बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बी ग्रेड में हैं और उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा, एक वनडे मैच से 6 लाख रुपये और एक टी20 मैच से 3 लाख रुपये, वह एक टेस्ट मैच से 15 लाख रुपये कमाते हैं।

कार कलेक्शन है कमाल के

उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज जीएलसी एसयूवी, ऑडी ए8, एक पीली फोर्ड मस्टैंग, मर्सिडीज बेंज जीएलई, हुंडई आई20 और फोर्ड कारें शामिल हैं। उनके पास करीब 6 करोड़ रुपये का कार कलेक्शन है। ऋषभ पंत कई ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वह जिन ब्रांड को प्रमोट करते हैं उनमें ड्रीम11, एडिडास, बूस्ट, रियल मी, बोट, कैडबरी और एसजी शामिल हैं।

क्रिकेट से लेकर कमाई तक सबमें अव्वल हैं विराट कोहली, एक दिन की कमाई जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT