होम / Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test विराट कोहली को गलत आउट देने पर छिड़ा विवाद

Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test विराट कोहली को गलत आउट देने पर छिड़ा विवाद

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 3, 2021, 9:38 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को थर्ड अंपायर ने संदेह का लाभ देने के बजाय आउट दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों और फैंस का गुस्सा भड़क गया।

विराट कोहली के आउट पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि यहां कॉमन सेंस का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था, लेकिन कहते हैं ना कि कॉमन सेंस बहुत कॉमन नहीं है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मैच में पूरी सीरीज की तरह अंपायरिंग सुर्खियों का कारण बन गई है। दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की विकेट विवाद का मुद्दा बन गई।हुआ यूं कि एजाज पटेल की एक गेंद विराट कोहली के बल्ले से लगकर उनके पैड पर लग गई। जिसे अंपायर ने आउट करार दिया।

जैसे ही अंपायर ने कोहली को आउट दिया तो विराट ने रीव्यू ले लिया। लेकिन उसके बावजूद भी फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया और कोहली बेहद नाराज नजर आए और उन्होंने गुस्से में अपना बैट बाउंड्री लाइन पर पटक दिया।

गेंद पहले बैट पर लगी Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत की और 80 रन बना दिए। 80 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर आउट हुआ। जिसके बाद पुजारा भी शून्य पर आउट हो गया। दो विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए।

एजाज पटेल कोहली को बॉलिंग करवा रहे थे। एजाज ने अपनी एक बॉल पर कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की। जिस पर अंपायर अनिल चौधरी ने कोहली को आउट करार दे दिया। जिसके बाद कोहली ने डीआरएस का सहारा लिया। रीप्ले में साफ दिखा की गेंद पहले कोहली के बैट से टकराई है बाद में पैड से।

लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे सीधे पैड पर टकराता हुआ समझा। कोहली को आउट करार दे दिया गया। जिसके बाद कोहली डिसिजन से बेहद नाराज नजर आए और उन्होंने पवेलियन की तरफ जाते वक्त गुस्से में अपना बैट बाउंड्री लाइन पर पटक दिया। Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test

मयंक ने जड़ा टेस्ट में चौथा शतक Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test

भारत के चार विकेट गंवाने के बाद मयंक अग्रवाल एक तरफ जमे रहे और 196 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। उन्होंने 13 पारियों के बाद शतकीय पारी खेली। Virat Kohli controversial dismissal

खराब फॉर्म के चलते मयंक को आस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन रोहित शर्मा को आराम और राहुल के चोट के चलने टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर उन्हें कानपुर टेस्ट में मौका दिया गया। वहां मयंक कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन आज मयंक ने फॉर्म में वापसी करते शतक जड़ दिया।

चौथे विकेट के लिए हुई 80 रन की साझेदारी Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test

भारतीय पारी लड़खड़ाने के बाद बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और कानपुर में यादगार डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने भारीतय पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई । लेकिन अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए और 18 के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

एजाज पटेल ने झटके चारों विकेट Kohli Controversial Dismissal in 2nd Test

एजाज ने 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में मगर एजाज ने पुजारा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया।

हालांकि कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें आउट की दिया गया। और कोहली 0 पर आउट हुए। हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद कोहली निराश नजर आए। वहीं श्रेयस अय्यर का विकेट भी ऐजाज पटेल के नाम ही आया। Virat Kohli controversial dismissal

Read More : IND vs NZ 2nd Test Final Update मयंक अग्रवाल ने जड़ा करियर का चौथा शतक

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रन का लक्ष्य, कुलदीप यादव का चला बल्ला-Indianews
Reservation: चुनावी माहौल में Reservation पर चर्चा तेज, देश में एससी-एसटी आरक्षण पर जानें जनता की राय-Indianews
Homemade Toner: ओपन पोर्स और ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए घर पर ही बनाएं ये फेस टोनर -Indianews
Patanjali: उत्तराखंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी ने पतंजलि के 14 उत्पादों पर लगाया प्रतिबंध-Indianews
Pakistan: ‘मोदी की वजह से शादी…’, पाकिस्तानी इस्लामिक स्कॉलर ने लगाया पीएम मोदी पर बड़ा आरोप
ADVERTISEMENT