होम / Major League: टेक्सास सुपर किंग्स को हरा फाइनल में पहुंची एमआई न्यूयॉर्क

Major League: टेक्सास सुपर किंग्स को हरा फाइनल में पहुंची एमआई न्यूयॉर्क

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 30, 2023, 9:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Major League: आईपीएल के बाद अब मुम्बई इंडियंस फ्रेंचाइज़ी की टीमों ने भी अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। अमेरिका में हो रहे मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क ने टेक्सास सुपर किंग्स को मेजर लीग क्रिकेट के चैलेंजर मुकाबले में मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। एमआई न्यूयॉर्क की टीम में राशिद खान, ट्रेंट बोल्ट, कागिसो रबाडा और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में एमआई न्यूयॉर्क ने खराब शुरुआत के बावजूद फाइनल में जगह बना ली।

एमआई न्यूयॉर्क की शुरूआत रही थी खराब

एमआई न्यूयॉर्क की मेजर लीग क्रिकेट में काफी खराब शुरूआत रही। पहले ही मुकाबले में उसे सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद एलए नाईट राइडर्स को इस टीम ने 50 रनों पर ऑल आउट करके नया इतिहास रच दिया। लीग स्टेज में पांच मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल करने में सफल रही एम आई न्यूयॉर्क की टीम बेहतर नेट रन-रेट की वजह से चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में पहुंच गई।

एलिमिनेटर में वॉशिंगटन फ्रीडम को 16 रनों से हराया

इस स्टेज पर पहुंचने के बाद एमआई न्यूयॉर्क ने पहले एलिमिनेटर में वॉशिंगटन फ्रीडम को 16 रनों से हराया और उसके बाद चैलेंजर मुकाबले में टेक्सास सुपर किंग्स को छह विकटों से हराकर फाइनल की पार्किंग में अपनी गाड़ी खड़ी कर ली। मेजर लीग क्रिकेट के पहले ही सीज़न में फाइनल में पहुंच कर एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने अपना दमखम साबित कर दिया है। इस लीग में सबसे ज्यादा रन भी इसी टीम के निकलस पूरन के बल्ले से निकले जिन्होंने सात पारियों में 251 रन बनाए और सबसे ज्यादा विकेट भी इसी टीम के खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट के नाम हैं जिन्होंने सात मैचों में 19 विकेट झटके।

सोमवार को होगा फाइनल मुकाबला 

मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीज़न का फाइनल मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क और सियाटल ओरकास के बीच सोमवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह छह बजे से देखा जा सकेगा। लीग स्टेज में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने भिड़ी थीं तो एमआई न्यूयॉर्क को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन लीग चाहे कोई भी हो एमआई की टीम फाइनल में अलग ही जोश में नज़र आती है।

यह भी पढ़ें-IND vs WI: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से 6 विकेट से हारी टीम इंडिया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ED: AAP को 2014 से 2022 के दौरान अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों से मिले 7.08 करोड़ रुपये का फंड-Indianews
Gauahar Khan नहीं डाल पाईं वोट, चुनाव प्रबंधन के खिलाफ जाहिर किया गुस्सा, पोस्ट शेयर कर बताया मामला -Indianews
लोकसभा इलेक्शन के बीच Kamal Haasan ने Hindustani 2 से रिलीज किया नया पोस्टर, फैंस को दिया ये खास मैसेज -Indianews
US Mass Shooting: अमेरिका के एलिस स्क्वायर में हुई गोलीबारी, 11 लोग घायल
Heatwave: भीषण गर्मी के कारण इन राज्यों में स्कूल को किया गया बंद, देखें-Indianews
Supreme Court: इन आपराधिक कानूनों पर SC ने सुनवाई से किया इनकार, लागू करने से रोकने संबंधी याचिका खारिज
FSSAI द्वारा लाइसेंस प्राप्त होने का दावा किया जाने वाला गोमूत्र सोशल मीडिया पर वायरल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही यह बात
ADVERTISEMENT