होम / IND vs WI: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से 6 विकेट से हारी टीम इंडिया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

IND vs WI: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से 6 विकेट से हारी टीम इंडिया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 30, 2023, 4:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। बारबाडोज के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 40.5 ओवर में 10  विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासील कर लिया। दूसरे वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे। रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल को मौका दिया गया था। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी इस मौके का फायदा नहीं उठा सकें।

पहली पारी का खेल-

ईशान किशन ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुवात की। लेकिन दोनो ओपनर के आउट होने के बाद लगातार विकेटों के पतन होते रहें। भारत का पहला विकेट 17वें ओवर में 90 रन के स्कोर पर शुभमन गिल के रुप में गिरा। गिल 34 रन बना कर आउट हो गए। उसके बाद 18वें ओवर में शानदार फार्म में चल रहे इशान किशन का विकेट गिरा। ईशान किशन ने अर्धशतकिय पारी खेली। किशन 55 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टीक नहीं सका। संजू सैमसन जिन्हे आज रोहित के जगह मौका मिला था वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बना कर आउट हो गए। वहीं सबको चौकाते हुए अक्षर पटेल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन वो सिर्फ 1 रन ही बना सके और अपना विकेट गंवा दिया। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या 7 रन बना कर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 24 रन की पारी खेली, रवींद्र जडेजा ने 10 रन की पारी खेली, शार्दुल ठाकुर ने 16 रन की पारी खेली, कुलदीप यादव ने 8 रन बनाए, मुकेश कुमार ने 6 रन बनाए।

रोमारियो शेफर्ड ने झटके 2 विकेट

अगर वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की बात करे तो वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी की रोमारियो शेफर्ड ने 3 विकेट झटके, गुडाकेश मोती ने 3 विकेट लिए, अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट लिए, यानिक कारिया और जायडेन सेल्स ने 1-1 विकेट लिए।

दूसरी पारी का खेल-

शाई होप ने खेली कप्तानी पारी

181 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने शानदार प्रर्दशन किया वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना कर मैच को जीत लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान शाई होप ने नाबाद 63 रन की पारी खेली। कीसी कार्टी ने नाबाद 48 रन की पारी खेली, काइल मेयर्स ने 36 रन की पारी खेली, ब्रैंडन किंग ने 15 रन की पारी खेली, एलिक अथानाजे ने 6 रन की पारी खेली, शिमरन हेटमायर ने 8 रन की पारी खेली।

शार्दुल ठाकुर ने झटके 3 विकेट

भारत की गेंदबाजी की बात करे तो शार्दुल ठाकुर के अलावा को कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका। शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए, कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाजे, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जायडेन सेल्स।

भारत की प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT