होम / Match 30th RR Beat KKR By 7 Runs: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रन से दी मात

Match 30th RR Beat KKR By 7 Runs: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रन से दी मात

India News Editor • LAST UPDATED : April 19, 2022, 9:57 am IST

इंडिया नई, नई दिल्ली:

Match 30th RR Beat KKR By 7 Runs: आईपीएल 2022 का 30वां मुकाबला कल राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करने वाली यें दोनों ही टीमें इस मैच में जीतने के इरादे से मैदान पर उतरी थी।

इसलिए इस मैच को जीतने के लिए दोनों ही टीमों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को पिछले मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में हार मिली थी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन इस मैच में इन दोनों टीमों के बीच काटें की टक्कर हुई। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की और

अपने निर्धारित 20 ओवरों में 217 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की, लेकिन अंत में कोलकाता की टीम लक्ष्य से 8 रन पीछे रह गई और राजस्थान से यह मुकाबला 7 रन से जीत लिया।

बटलर ने खेली आतिशी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को जोस बटलर ने तूफानी शुरुआत दिलाई। जोस बटलर ने पहले ही ओवर से बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए और अपना इरादा साफ़ कर दिया। जोड़ बटलर ने कोलकाता के हर गेंदबाज पर हावी होने का मन बना लिया और हर गेंदबाज को दबाव में दाल दिया। बटलर ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए और 103 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली।

इस शतकीय पारी के दौरान बटलर के बल्ले से 9 चौके और 5 छक्के निकले। बटलर की इस शानदार पारी की बदौलत राजस्थान की टीम का स्कोर 200 रनों के पार पहुँच गया। बटलर के अलावा संजू सैमसन ने भी 19 गेंदों में 38 रन की आतिशी पारी खेली। अंत में शिमरॉन हेटमायर ने पारी को शानदार फिनिश दिया और राजस्थान का स्कोर 217 तक पहुँच गया।

श्रेयस की कप्तानी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर सुनील नारायण बिना कोई भी बॉल खेले रन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली ही गेंद पर चौका जड़कर अपना खाता खोला और अपना इरादा साफ़ कर दिया। श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 85 रनों की शानदार कप्तानी पारी खेली।

श्रेयस के अलावा एरोन फिंच ने भी 58 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका और कोलकाता को यह मैच 7 रन से गवाना पड़ा। श्रेयस के आउट होते ही कोलकाता की पूरी पारी सिमट गई। कोलकाता की टीम 19.4 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई।

चहल ने खोला पंजा

आईपीएल 2022 में यजुवेंद्र चहल शानदार लय में चल रहे हैं। चहल इस साल हर मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इस मैच में भी चहल ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्थान की मैच में न सिर्फ वापसी कराई, बल्कि मैच भी जिताया। एक समय श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी देखकर लग रहा था कि श्रेयस इस मैच को राजस्थान कि पहुँच से दूर ले जा चुके हैं, लेकिन चहल ने उनका विकेट लेकर राजस्थान कि जीत का रास्ता खोल दिया।

श्रेयस के आउट होते ही कोलकाता कि विकेटों कि झड़ी लग गई। जिसमें यजुवेंद्र चहल ने शानदार हैट्रिक के साथ 5 विकेट हांसिल किये। यजुवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने इस मैच में कोलकाता को 7 रन से हरा दिया। चहल के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

KKR की प्लेइंग-11 

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम् मावी, वरुण चक्रवर्ती

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल

Match 30th RR Beat KKR By 7 Runs

Also Read : Cristiano Ronaldo Son Death: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नवजात बेटे का हुआ निधन, ट्विटर पर दी इसकी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mileage Cars: इन 5 पेट्रोल गाड़ियों का माइलेज है इतना तगड़ा, CNG कारों को भूल जाएंगे- Indianews
Muslim Population: ‘मुस्लिम सबसे अधिक कंडोम का…’, पीएम मोदी के ‘ज्यादा बच्चे’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार -India News
Sahil Khan: कौन हैं अभिनेता साहिल खान, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में क्या है उनकी भूमिका ?-Indianews
CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़-Indianews
Kerala: देश के दक्षिणी राज्यों में हीटवेव का लहर, लू की चपेट में आने से एक की मौत
Bipasha Basu और Karan Singh Grover शादी की सालगिरह पर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट, देखें
Lok Sabha Election 2024: दो चरणों में कम मतदान की क्या है वजह, जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT