होम / Mayank Agarwal: फ्लाइट में बिगड़ी मयंक अग्रवाल की तबीयत, आनन-फानन मेंं ले जाया गया हॉस्पिटल

Mayank Agarwal: फ्लाइट में बिगड़ी मयंक अग्रवाल की तबीयत, आनन-फानन मेंं ले जाया गया हॉस्पिटल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 30, 2024, 8:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mayank Agarwal rushed to hospital: कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि भारत के सलामी बल्लेबाज और कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल को मंगलवार को नई दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में जो उड़ान भरने ही वाला था। बीमार पड़ने के बाद अगरतला अस्पताल ले जाया गया। हालाँकि उनके स्वास्थ्य संबंधी समस्या की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। मयंक वर्तमान में चल रहे 2023-24 रणजी ट्रॉफी सीज़न में कर्नाटक राज्य टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

अंक तालिका में शीर्ष पर रहा कर्नाटक

कर्नाटक ने 29 जनवरी को अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में त्रिपुरा के खिलाफ अपने एलीट ग्रुप सी मुकाबले को 29 रन की जीत के साथ समाप्त किया। मयंक ने उस मैच में 100 में से 51 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे कर्नाटक चार मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहा।

पूरी टीम को एक साथ दिल्ली होते हुए राजकोट जाना था, तभी यह घटना घटी। “टीम उड़ान पर थी और जाहिर तौर पर अग्रवाल को बेचैनी महसूस होने लगी और उन्होंने फ्लाइट में बैठे-बैठे कई बार उल्टी की। चूंकि वह बीमार महसूस करने लगे, इसलिए वे विमान से उतर गए। त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि केएससीए से एमआर शाहवीर तारापोर ने फोन किया और हमने तुरंत अपने दो प्रतिनिधियों को फ्लाइट में भेजा। आईएलएस अस्पताल में वह निगरानी में है और हमें बताया गया है कि डॉक्टर कुछ परीक्षण कर रहे हैं। अब इस बारे में कई सिद्धांत हैं कि उसने क्या खाया होगा, “।

बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे मयंक

समाचार एजेंसी ने आगे बताया कि अगर मयंक बेहतर महसूस करते हैं और यात्रा करने की स्थिति में हैं, तो वह जल्द से जल्द बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे।

2 फरवरी को अपना अगला मैच खेलेगा कर्नाटक

कर्नाटक अपना अगला मैच 2 फरवरी को सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में रेलवे के खिलाफ खेलेगा, इसके बाद 9 फरवरी को चेन्नई में तमिलनाडु के साथ तालिका में शीर्ष पर रहेगा।

मयंक कर्नाटक के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 

मयंक अब तक सात पारियों में 44.28 की औसत से दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 310 रन बनाकर कर्नाटक के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। देवदत्त पडिक्कल चार पारियों में 92.25 के औसत और दो शतकों के साथ 369 रन बनाकर सबसे आगे हैं।

हालाँकि, कर्नाटक के कप्तान ने 2022/23 सीज़न को अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया था, जिसमें 13 पारियों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए थे।

2018 में किया था पदार्पण

भारत के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, मयंक को कभी भी राष्ट्रीय टीम में वापस नहीं बुलाया गया, जहां उन्होंने आखिरी बार मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 2018 में पदार्पण करने के बाद, मयंक ने पारंपरिक प्रारूप में भारत के लिए 21 मैच खेले, जहां उन्होंने चार शतकों के साथ 41.3 की औसत से 1488 रन बनाए। वह भारत के लिए पांच एकदिवसीय मैचों में भी खेले।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT