होम / Mitchell Marsh On World Cup Trophy: विश्व कप ट्रॉफी विवाद पर मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

Mitchell Marsh On World Cup Trophy: विश्व कप ट्रॉफी विवाद पर मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 1, 2023, 1:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Mitchell Marsh On World Cup Trophy: ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को हराकर रिकॉर्ड छठा वनडे विश्व कप खिताब जीता था। एकतरफा खिताबी मुकाबले में, ऑस्ट्रेलिया ने सात ओवर शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने से पहले भारत को 240 रन पर रोक दिया; ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टार थे, उन्होंने 120 गेंदों में शानदार 137 रन बनाकर यह सुनिश्चित किया कि टीम शुरुआती झटकों से न जूझे। रन-चेज़ में एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45/3 था, लेकिन हेड ने मार्नस लाबुशेन (55*) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

भारतीय खिलाड़ी को पहुंचा आहट

हालाँकि, विश्व कप जीत के बाद की एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर काफी हलचल मचा दी, और प्रशंसकों ने ऑस्ट्रेलिया स्टार मिशेल मार्श पर अपना गुस्सा व्यक्त किया। तस्वीर में, मार्श को विश्व कप ट्रॉफी के शीर्ष पर अपने पैर रखते हुए देखा जा सकता है – एक इशारा जो कई भारतीय प्रशंसकों को अपमानजनक लगा। वास्तव में, यहां तक कि मोहम्मद शमी – जिन्होंने विश्व कप अभियान को सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज (7 मैचों में 24 विकेट) के रूप में समाप्त किया। उन्होंने कहा कि वह जश्न के दौरान मार्श के इशारे से “आहत” थे।

घटना के दो हफ्ते बाद, मार्श ने आखिरकार तस्वीर पर चुप्पी तोड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के एसईएन से बात करते हुए, ऑलराउंडर ने कहा कि उनका इशारा अपमान का नहीं था। उन्होंने कहा, “स्पष्ट रूप से उस तस्वीर में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस पर बहुत अधिक विचार नहीं किया है, मैंने सोशल मीडिया पर बहुत कुछ नहीं देखा है, भले ही हर कोई मुझसे कहता है कि यह बंद हो गया है। इसमें कुछ भी नहीं है,” मार्श को यह कहते हुए उद्धृत किया गया।

उत्तर प्रदेश में एक नेता ने शिकायत दर्ज कराई

भले ही मार्श का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कार्यकर्ता समूह के एक नेता ने वास्तव में पिछले हफ्ते इस हरकत के लिए हरफनमौला खिलाड़ी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मंगलवार को भ्रष्टाचार विरोधी सेना के अध्यक्ष पंडित केशव देव ने अलीगढ़ के दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस अधीक्षक मृगांक शेखर ने कहा, “शिकायत मिली है। लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है और साइबर सेल से रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।”

मार्श को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की आगामी T20 श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, लेकिन स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम ज़म्पा सहित कई विश्व कप विजेता श्रृंखला में हिस्सा लेने के लिए रुके थे।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.