होम / Mr. Bean Controversy : पाकिस्तानी मिस्टर बीन को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

Mr. Bean Controversy : पाकिस्तानी मिस्टर बीन को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 29, 2022, 2:44 pm IST

Mr. Bean Controversy T20 WC 2022: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच गुरुवार होनी थी। मैच से ठिक एक दिन पहले बुधवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुआ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग की कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसमें लिखा था कि टीम अगले चैलेंज की तैयारियों में जुटी हुई है। इस पर जिम्बाब्वे के एक व्यक्ति नगुगी चसुरा ने कमेंट करते हुए लिखा – जिम्बाब्वे के नागरिक होने के नाते हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे। एक बार तुमने असली मिस्टर बीन की जगह हमें नकली पाक बीन दिखा दिया था। हम इस मामले को कल मैदान पर देखेंगे। दुआ करो कि कल बारिश तुम्हें बचा ले। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और हर तरफ इसी की बात होने लगी। मैच से पहले हर कोई पाकिस्तानी मिस्टर बीन को फोटो शेयर करने लगा। इस मैच को ‘बीन राइवलरी’ नाम दिया गया।

इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी और यह मुकाबला एक रन के करीबी अंतर से हार गई।
जिम्बाब्वे ने बड़ा उलटफेर करते हुए इसे 1 रन से अपने नाम कर लिया। इसके बाद एक बार फिर पाकिस्तानी मिस्टर बीन वायरल हो गया। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति तक ने इसे लेकर पोस्ट किया।

सबसे बड़ा सवाल है कि पाकिस्तानी मिस्टर बीन कौन हैं, जिसे लेकर इतना बवाल हो रहा है। इनका नाम आसिफ मुहम्मद है। यह मिस्टर बीन का किरदार निभाने वाले ब्रिटिश एक्टर रोवन एटकिंसन जैसा ही दिखते हैं। आसिफ कॉमिडियन हैं और एक्टिंग भी करते हैं। वह कई टीवी विज्ञापन में भी नजर आ चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ उन्होंने एक विज्ञापन किया था। उसमें यूनिस खान और उमर गुल भी थे।

जिम्बाब्वे में साल 2016 में उनके देश में एक इवेंट हुआ था, जिसका नाम एग्रीकल्चर शो था। इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी कंपनी भी पार्टनर थी। इवेंट में मशहूर कैरेक्टर मिस्टर बीन का रोल निभाने वाले ब्रिटिश एक्टर रोवन एटकिंसन को लेकर टिकट बेचा गया। लेकिन इवेंट में पाकिस्तानी मिस्टर बीन वहां पहुंच गया। तभी से जिम्बाब्वे में इसे लेकर गुस्सा है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT