होम / T20 World Cup Finals: टी20 वर्ल्ड कप में कैसा रहा साउथ अफ्रीका का मिजाज, जानें कितनी बार करना पड़ा हार का सामना-Indianews

T20 World Cup Finals: टी20 वर्ल्ड कप में कैसा रहा साउथ अफ्रीका का मिजाज, जानें कितनी बार करना पड़ा हार का सामना-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 29, 2024, 2:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup Finals: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल्स में आज भारत और साउथ अफ्रीका एक दूसरे से भिड़ेंगे और आज के मैच का इंतजार सभी लोग बेसब्री से कर रहे हैं। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका का नाम उन टीमों में आता है जो हमेशा हार का सामना करती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि टी20 विश्व कप में साउथ अफ्रीका का कैसा मिजाज रहा है। चलिए जानते हैं।

Virat Kohli: वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.., विराट कोहली के फॉर्म पर बोले कोच राहुल द्रविड़; देखें वीडियो-Indianews

2007 टी20 विश्व कप बनाम भारत

पहले टी20 विश्व कप के मेजबान दक्षिण अफ्रीका को नॉकआउट चरण में पहुँचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालाँकि, जीत के लिए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, उन्हें सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए केवल 126 रन बनाने थे। हालाँकि, मार्क बाउचर और एल्बी मोर्कल के 100/5 पर क्रीज पर होने के बावजूद वे केवल 116/9 तक ही पहुँच सके। एक बार फिर साउथ अफ्रीका और भारत टी20 विश्व कप में आमने-सामने आए हैं। इस बीच किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा, ये आज शाम को देख सकेंगे।

2009 टी20 विश्व कप बनाम पाकिस्तान

प्रोटियाज टी20 विश्व कप 2009 के सेमीफाइनल में जीतने के लिए प्रबल दावेदार थे, लेकिन ऐसा हुआ कि वे जीत की स्थिति में होने के बावजूद हार गए। जीत के लिए 150 रनों का पीछा करते हुए, जैक्स कैलिस और जेपी डुमिनी पूरी तरह तैयार थे, उन्हें अंतिम तीन ओवरों में 39 रनों की आवश्यकता थी और छह विकेट बचे थे। हालाँकि, कैलिस आउट हो गए और पाकिस्तान ने मैच जीत लिया।

2010 टी20 विश्व कप बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान का सामना एक बार फिर दक्षिण अफ़्रीकी टीम से हुआ। इस बार, यह सिर्फ़ ग्रुप-स्टेज मैच था, लेकिन इससे दो सेमीफ़ाइनलिस्ट तय हो जाते। वे इस बार जीत के लिए 149 रनों का पीछा कर रहे थे और एबी डिविलियर्स और मार्क बाउचर क्रीज पर थे और उनका स्कोर 101/4 था। 27 गेंदों में उन्हें जीत के लिए 48 रनों की ज़रूरत थी, लेकिन वे विफल रहे और मैच 11 रनों से हार गए।

T20 World Cup Finals, SA Playing XI: फाइनल्स से पहले दक्षिण अफ्रीका अपनी टीम में ला सकती है ये बड़े बदलाव, यहां देखें-Indianews

2022 टी20 विश्व कप बनाम नीदरलैंड

लेकिन प्रोटियाज के लिए सबसे बड़ा झटका 2022 टी20 विश्व कप में नीदरलैंड से उनकी हार थी। उन्हें हारना नहीं चाहिए था, लेकिन वे हार गए। उन्हें अंक तालिका में पाकिस्तान से आगे निकलने के लिए बस उस जीत की जरूरत थी, लेकिन पिछले गेम से पहले यह जानने के कारण शायद उनकी मानसिकता प्रभावित हुई और उन्होंने फिर से गलती की।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन थीं भगवान शिव की वो 5 पुत्रियां? जिनसे माता पार्वती भी थीं अनजान!
PoK Rawalkot Jail Break: पाकिस्तान की जेल तोड़कर भागे 20 आतंकी, CCTV में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना, हैरान कर देगा वीडियो
अस्पताल में भर्ती Shatrughan Sinha ने टी20 विश्व कप फाइनल को एंजॉय करते तस्वीरें की शेयर, विराट-रोहित को दी बधाई
Hindu-Muslim Population: तेजी से बढ़ रही है मुसलमानों की जनसंख्या, 2050 तक कितनी घट जाएगी हिंदुओं की आबादी ?
नसों में जमा गंदा Cholesterol पिघलकर निकल जाएगा तुरंत बाहर, बस सुबह खाली पेट पानी में ये चीज मिलाकर करें सेवन
EPFO: पेंशन स्कीम पर सरकार का बड़ा फैसला, 23 लाख कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी, जानें क्या है EPS?
क्यों मनाया जाता है मुहर्रम? जानें मुस्लिम धर्म के दूसरे सबसे पवित्र माह का इतिहास
ADVERTISEMENT