होम / अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को दिया बड़ा झटका, अब इस देश के टीम में हुए शामिल

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को दिया बड़ा झटका, अब इस देश के टीम में हुए शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 27, 2024, 11:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें पिछले 1 साल से भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था। हालांकि रहाणे के लिए यह दौरा काफी निराशाजनक रहा और वह दो पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके। इस दौरे के बाद से उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। इस बीच अजिंक्य रहाणे ने बड़ा फैसला लिया है। वह जल्द ही किसी विदेशी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

NEET-UG Controversy: NSUI सदस्यों ने NTA कार्यालय पर बोला धावा, इमारत को अंदर से किया बंद

अजिंक्य रहाणे का बड़ा फैसला

लीसेस्टरशायर की टीम ने काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे हिस्से और वनडे कप के लिए अजिंक्य रहाणे को अपनी टीम में शामिल किया है। अजिंक्य रहाणे लीसेस्टरशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप के 5 मैच और पूरा वनडे कप टूर्नामेंट खेलेंगे। रहाणे को पिछली गर्मियों में लीसेस्टरशायर से जुड़ना था, लेकिन रहाणे ने कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया। जिसके चलते वह टीम से नहीं जुड़े। रहाणे अब टीम में वियान मुल्डर की जगह लेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक का प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे ने वर्ष 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्हें अब तक भारत के लिए 195 मैच खेलने का मौका मिला है। इस दौरान उन्होंने 8,000 से अधिक रन बनाए हैं। इनमें टेस्ट क्रिकेट में 38.46 की औसत से 5,077 रन और वनडे में 35.26 की औसत से 2,962 रन शामिल हैं। उन्होंने टी20आई मैचों में भी 375 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम कुल 15 शतक हैं।

Deputy Speaker: अपने पास दोनों स्पीकर पद रखना चाहता है NDA, जल्द होगी घोषणा

लीसेस्टरशायर से जुड़ने पर कही ये बात

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि लीसेस्टरशायर आने का एक और मौका मिलने पर मैं वाकई उत्साहित हूं। मैंने क्लाउड हेंडरसन और अल्फांसो थॉमस के साथ मजबूत तालमेल बनाया है और मैं इस गर्मी में क्लब के लिए खेलने के लिए उत्साहित हूं। मैंने पिछले साल टीम के नतीजों पर नजर रखी थी और जो मैंने देखा उससे मैं काफी प्रभावित हुआ। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अपने क्रिकेट का आनंद लूंगा और इस सत्र में क्लब की सफलता में योगदान दूंगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP की तैयारी, पार्टी ने इस दिग्गज को दी जीत की जिम्मेदारी, अमित शाह की घोषणा -IndiaNews
Social Media day 2024: सोशल मीडिया का स्पेशल डे आज, जानें कैसे हुई शुरूआत और क्यों है ये बेहद खास-Indianews
Bigg Boss से निकलते ही Neeraj Goyat ने खोले घर के राज, अरमान मलिक के लिए कही ये बात -IndiaNews
T20 World Cup फाइनल्स में भारतीयों ने तोड़े ये सारे रिकॉर्ड्स, फैंस को दी डबल खुशी-Indianews
पेट की जिद्दी चर्बी पिघलाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 नेचुरल डिटॉक्स ड्रिंक -IndiaNews
Prafull Billore: क्यों कहा जा रहा एमबीए चायवाले को पनौती? भारत की जीत का ले गए श्रेय; वीडियो वायरल_Indianews
हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews
ADVERTISEMENT