होम / भारत और श्रीलंका के बीच साल का पहला एकदिवसीय आज, स्पीड किंग उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

भारत और श्रीलंका के बीच साल का पहला एकदिवसीय आज, स्पीड किंग उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 10, 2023, 1:02 pm IST

गुवाहटी। 1ेूst ODI match between India and Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच साल का पहला एकदिवसीय मुकाबला आज गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इससे पहले खेले गए तीन टी-20 मुकाबले में 2-1 से भारत ने श्रृखंला अपने नाम की। सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने पूरे श्रृंखला में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। राजकोट में खेले गए मुकाबले में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच रहे तो वहीं अक्षर पटेल इस श्रंखला में मैन ऑफ सीरीज बने। 

स्पीड किंग उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर होने के बाद उनका चयन श्रीलंका के साथ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए किया गया। लेकिन बीती शाम अचानक से बुमराह को लेकर चौंका देने वाली खबर सामने आई, बुमराह दोबारा से श्रृंखला से बाहर हो गए। पिछले साल सितंबर से बुमराह पीठ की चोट के कारण मैदान से दूर हैं।

फ़िलहाल वह बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं। 2022 के अंतिम सप्ताह में उन्होंने अपने प्रशिक्षण और गेंदबाज़ी रूटीन में सुधार किया था। इसके बाद उन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था। अब उनके अनुपस्थिति में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। उमरान ने पिछले तीन टी-20 मुकाबले में 11 ओवर की गेंदबाजी कर 7 विकेट अपने नाम किया।

रोहित के साथ शुभमन गिल करेंगे ओपन 

कप्तान रोहित शर्मा प्री मैच कांफ्रेस में कहा है कि उनके साथ शुभमन गिल बल्लेबाजी करेंगे। रोहित के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। कप्तान रोहित के इस फैसले से सभी हैरान हैं। ईशान किशन वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पिछले मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था। इसके बावजूद उन्हें टीम में स्थान न दिया जाना क्रिकेट प्रशंसको को रास नहीं आ रही है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंटकेश प्रसाद के रोहित के फैसले को ठहराया गलत 

पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट कर लिखा है कि” थिंक फेयर एक ऐसे शख्स को मौका देना होता, जिसने भारत के आखिरी वनडे में दोहरा शतक बनाया हो, और एक ऐसी सीरीज में जहां भारत दो गेम और सीरीज हार गया हो। लेकिन दोहरा शतक बनाने के लिए आप किसी खिलाड़ी को नहीं छोड़ते।” इतना ही नहीं उन्होंने आगे लिखा है कि “इंग्लैंड में, पंत ने अंतिम ओडीआई में शतक बनाया और भारत को श्रृंखला जीतने में मदद की। हालांकि टी20 फॉर्म के आधार पर वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था। दूसरी ओर केएल राहुल कुछ पारियों को छोड़कर लगातार विफल रहे हैं, लेकिन अपनी जगह बनाए हुए हैं। प्रदर्शन सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर नहीं है। यह दुखद है।”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT