होम / Cricket World Cup 2023: भारत जाकर पाकिस्तान टीम WC खेलगी या नहीं? पीएम की बनाई कमिटी करेगी फैसला

Cricket World Cup 2023: भारत जाकर पाकिस्तान टीम WC खेलगी या नहीं? पीएम की बनाई कमिटी करेगी फैसला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 27, 2023, 2:38 pm IST
Cricket World Cup 2023: भारत जाकर पाकिस्तान टीम WC खेलगी या नहीं? पीएम की बनाई कमिटी करेगी फैसला

ODI World Cup 2023

India News (इंडिया न्यूज़), World Cup 2023,पाकिस्तान:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने विश्व कप में टीम के हिस्सा लेने पर बड़ा कदम उठाते हुए एक कमिटी बनाई है। उन्होंने यह फैसला विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में इस उच्च स्तरीय समिति पर छोड़ा है। समिति शरीफ को अपनी सिफारिशें सौंपने से पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के सभी पहलुओं, खेल और राजनीति को अलग रखने की सरकार की नीति तथा खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया के लिए भारत में स्थिति पर चर्चा करेगी।

समिति में शामिल हैं ये लोग

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह निर्णय पाकिस्तान की क्रिकेट संचालन संस्था द्वारा भारत में होने वाले विश्व कप मैचों में देश की भागीदारी के लिए मंजूरी मांगने के बाद लिया गया। बिलावल के अलावा, समिति में आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह, कानून मंत्री आजम नजीर तरार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री एहसान-उर-रहमान मजारी, राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों के प्रमुख और विदेश सचिव शामिल हैं।

6 अक्टूबर को पाकिस्तान खेलेगा अपना पहला मैच

आईसीसी द्वारा 27 जून को जारी कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान को अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को क्वालीफायर 1 के खिलाफ खेलना है और वे 15 अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेंगे। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल 31 अगस्त से 17 सितंबर, 2023 तक 13 रोमांचक एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारत और पाकिस्तान ने दस से अधिक समय से किसी भी द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेला है। वर्ष, और केवल आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं। पाकिस्तान में शहबाज़ शरीफ़ सरकार का मौजूदा कार्यकाल अगस्त में समाप्त होने वाला है और संभावना है कि टीम की भारत यात्रा के बारे में कोई भी निर्णय नए प्रशासन के कार्यालय में आने तक संभवतः स्थगित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – Heavy rains in Delhi: दिल्ली में भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव, ट्रैफिक जाम से जूझ रहे लोग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT