होम / ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके पहलवान रवि दहिया ट्रायल में हारे, एशियाई खेलों में नहीं खेलेंगे

ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके पहलवान रवि दहिया ट्रायल में हारे, एशियाई खेलों में नहीं खेलेंगे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 23, 2023, 10:38 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), एशियाई खेलों केल ट्राय में रविवार को ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके दिग्गज पहलवान रवि दहिया का आगामी एशियाई खेलों में जाने का सपना टूट गया। रवि को 57 किग्रा भारवर्ग में आतिश टोडकर ने हरा दिया। आतिश ने शीर्ष भारतीय पहलवान को हराकर दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हलचल मचा दी। रवि दहिया पिछले दिनों भारतीय कुश्ती संघ के निर्वासित अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और अन्य कोचों के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल थे।

आतिश टोडकर ने किया शानदार प्रर्दशन

अपने जबरदस्त कौशल और सहनशक्ति के लिए ‘मशीन’ कहे जाने वाले दहिया को महाराष्ट्र के रहने वाले टोडकर से इस तरह के प्रतिरोध की उम्मीद नहीं होगी। जिन लोगों ने दहिया को कुश्ती करते देखा है, वे जानते हैं कि दहिया से दो अंक लेना भी भारतीय पहलवानों के लिए बहुत बड़ा काम है। रविवार को आतिश टोडकर ने कुछ शानदार और बेहतरीन चालों के साथ न केवल अंक बनाए गए।

घुटने में चोट के कारण नहीं की थी इस साल प्रतिस्पर्धा 

रवि दहिया ने अपने दाहिने घुटने में एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) और एमसीएल (मेडियल कोलैटरल लिगामेंट) की चोटों के बाद इस साल प्रतिस्पर्धा नहीं की है। वह ट्रायल में जीत की उम्मीद के साथ उतरे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके है पहलवान

रवि ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक पर कब्जा किया था। 2019 विश्व चैंपियनशिप में उन्हें कांस्य पदक मिला था। वह 2022 राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण जीतने में सफल रहे थे। रवि अब तक एशियाई खेलों में पदक नहीं जीत पाए हैं। उनका यह सपना इस बार पूरा नहीं होगा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT