होम / महज 15 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को पाकिस्तान ने बनाया कप्तान, 19 अक्टूबर को भारत से होगा सामना

महज 15 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को पाकिस्तान ने बनाया कप्तान, 19 अक्टूबर को भारत से होगा सामना

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 7, 2024, 6:24 pm IST
ADVERTISEMENT
महज 15 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को पाकिस्तान ने बनाया कप्तान, 19 अक्टूबर को भारत से होगा सामना

Emerging Asia Cup 2024

India News (इंडिया न्यूज),Emerging Asia Cup 2024:18 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक ओमान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। आठ टीमों में से पांच टीमें एशियाई क्रिकेट परिषद की पूर्ण सदस्य राष्ट्र होंगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 15 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके खिलाड़ी को इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ए टीम का कप्तान बनाया गया है। पिछली बार भी पाकिस्तान ने इसी खिलाड़ी की कप्तानी में खिताब जीता था। जब पाकिस्तान ए टीम ने फाइनल मैच में भारत ए को 128 रनों से हराया था।

पाकिस्तान ए टीम का एलान 

इमर्जिंग एशिया कप के लिए पाकिस्तान ए टीम की घोषणा पाकिस्तान के लिए 9 टी20 और छह वनडे मैच खेल चुके मोहम्मद हारिस को इमर्जिंग एशिया 2024 के लिए पाकिस्तान ए टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं अब्दुल समद, अहमद दानियाल, यासिर खान और जमान खान को पहली बार पाकिस्तान ए टीम में जगह मिली है। बता दें, 16 अक्टूबर को ओमान रवाना होने से पहले पाकिस्तान की टीम 11 से 15 अक्टूबर तक कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में कैंप में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है।

8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में श्रीलंका ए, बांग्लादेश ए, अफगानिस्तान ए और हांगकांग की टीमें शामिल हैं। वहीं, ग्रुप बी में भारत ए, पाकिस्तान ए, यूएई और ओमान शामिल हैं। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें 19 अक्टूबर को भिड़ेंगी। टूर्नामेंट में पाकिस्तान का दूसरा मैच 21 अक्टूबर को मेजबान ओमान से होगा, जिसके बाद उसका आखिरी ग्रुप मैच 23 अक्टूबर को यूएई से होगा। वहीं, हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें 25 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। फिर फाइनल रविवार 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। इमर्जिंग एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम:

मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्दुल समद, अहमद दानियाल, अराफात मिन्हास, हैदर अली, हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद इमरान जूनियर, ओमैर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, शाहनवाज दहानी, सूफियान मोकिम, यासिर खान और जमान खान।

टीम प्रबंधन: उमर राशिद (मुख्य कोच और प्रबंधक), इमरान फरहत (बल्लेबाजी कोच), रिफतुल्लाह मोहम्मद (फील्डिंग कोच), उस्मान हाशमी (विश्लेषक) और सैयद मोहम्मद असद (फिजियोथेरेपिस्ट)।

दुनिया में इन दो देशों के बीच छिड़ने वाली है नई जंग! सनकी तानाशाह ने उठा लिया सबसे खतरनाक हथियार, आने वाले घंटों में कुछ भी हो सकता है

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT