होम / Paralympics 2024 Day 4: निषाद कुमार ने मेंस हाई जंप में जीता सिल्वर, भारत के खाते में आया सातवां पदक

Paralympics 2024 Day 4: निषाद कुमार ने मेंस हाई जंप में जीता सिल्वर, भारत के खाते में आया सातवां पदक

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 2, 2024, 1:43 am IST

nishad kumar

India News (इंडिया न्यूज), Paralympics 2024 Day 4: पेरिस पैरालिंपिक 2024 के चौथे दिन निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद में भारत के लिए रजत पदक जीता है। निषाद ने 2.04 मीटर के सीजन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता है। यह भारत का सातवां पदक है। इससे पहले प्रीति पाल ने एथलेटिक्स में एक और पदक जीता है। प्रीति पाल ने महिलाओं की 200 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। प्रीति ने फाइनल में 30.01 सेकंड का समय निकालकर कांस्य पदक जीता।

UGC NET के पुन: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से आसानी से कर सकते हैं डाउनलोड

निषाद कुमार ने भारत को दिलाया एक और पदक

बता दें कि, प्रीति ने इससे पहले 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता था। प्रीति एथलेटिक्स में भारत के लिए एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली पहली एथलीट हैं। पैरा शटलर नितेश कुमार ने पुरुष एकल एसएल3 के सेमीफाइनल में जापान के डाइसुके फुजीहारा को सीधे गेम में हराकर फाइनल में प्रवेश किया और भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है। नितेश ने पहला गेम 21-16 और दूसरा गेम 21-12 से जीता। वहीं, पुरुष एकल एसएल4 स्पर्धा के सेमीफाइनल में सुहास यतिराज ने सुकांत कदम को 21-17, 21-12 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। बैडमिंटन में ही नित्या श्री सुमति सिवान महिला एकल एसएच6 सेमीफाइनल में हार गई हैं। वह अब कांस्य पदक मुकाबला खेलेंगी। जबकि तीरंदाज राकेश कांस्य पदक मुकाबले में एक अंक से हार गए हैं।

शटलर मंदीप और पलक कोहली क्वार्टर फाइनल में हारी

वहीं, चौथे दिन पैरा शटलर मंदीप कौर और पलक कोहली ने रविवार को भारत के अभियान की शुरुआत की, लेकिन दोनों क्वार्टर फाइनल में हार गईं। व्यक्तिगत राउंड में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज अवनि लेखरा सिद्धार्थ बाबू के साथ मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल प्रोन एसएच1 स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। वहीं, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मनीषा रामदास ने एसयू5 वर्ग में महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला हमवतन तुलसीमती मुरुगेसन से होगा, जिससे इस स्पर्धा में भारत का पदक सुनिश्चित हो जाएगा।

वरिष्ठ पत्रकार उमेश उपाध्याय का हादसे में हुआ निधन, PM मोदी ने जताया दुख

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
Rajasthan News: भारी बारिश से फसलें हुई बर्बाद, सरकार करेगी नुकसान की भरपाई
ADVERTISEMENT