होम / PCB News: पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक, पिछले दिनों बदले गए थे कप्तान; अब पीसीबी अध्यक्ष ने छोड़ा पद

PCB News: पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक, पिछले दिनों बदले गए थे कप्तान; अब पीसीबी अध्यक्ष ने छोड़ा पद

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 20, 2024, 4:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PCB News: 

पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक का दौर थम नहीं रहा है। एकदिवसीय विश्वकप 2023 के पहले से लेकर अब तक क्रिकेट प्रशासक से लेकर कप्तान बदलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। विश्वकप के पहले जहां नजम सेठी के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ा था। वहीं, विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था। अब एक बार फिर अंतरिम अध्यक्ष जका अशरफ ने अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की है।

बैठक बुलाकर की पद छोड़ने की घोषणा

अशरफ ने शुक्रवार को लाहौर में 10 सदस्यीय प्रबंधन समिति की एक आपात बैठक बुलाई और अपने पद छोड़ने की घोषणा की। सरकार द्वारा उन्हें बैठक बुलाने से रोकने के कुछ ही दिन बाद ज़का अशरफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम प्रमुख का पद छोड़ दिया।सरकार की अंतर-प्रांतीय समन्वय समिति ने अशरफ को इस सप्ताह कराची में पीसीबी प्रबंधन समिति की बैठक रद्द करने के लिए कहा और उन्हें कोई भी बड़ा वित्तीय निर्णय लेने से रोक दिया।

क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, “उन्होंने (अशरफ) एमसी के सदस्यों, पीसीबी प्रबंधन और कर्मचारियों को इस कार्यकाल के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।” “एमसी के सदस्यों और पीसीबी प्रबंधन ने अध्यक्ष एमसी के नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त किया।”

नजम सेठी के बाद चुने गए अध्यक्ष

अशरफ ने जुलाई में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के रूप में नजम सेठी की जगह ली। सरकार ने अशरफ को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स बनाने और पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव आयोजित करने के लिए 4 फरवरी तक का समय दिया था लेकिन वह असफल रहे। अशरफ के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की पुरुष टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम भारत में क्रिकेट विश्व कप में ग्रुप चरण से बाहर नहीं हो पाई, और श्रीलंका में एशिया कप में सुपर फोर से आगे नहीं बढ़ पाई। विश्व कप के बाद बाबर आज़म ने सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया, और अशरफ ने टीम निदेशक मिकी आर्थर और कोच ग्रांट ब्रैडबर्न को दोनों विदेशी कोचों के पद छोड़ने से पहले लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें:

ILT20: जानिए कब से शुरु होगा इंटरनेशनल लीग टी20, कहां होगा लाइव प्रसारण? ये स्टार खिलाड़ी लेगें हिस्सा

U-19 World Cup 2024: इस बार इस देश में ICC अंडर-19 विश्व कप का आयोजन, जानिए लाइव प्रासरण और शेड्यूल से

IPL 2024: टाटा समूह ने लगाई आईपीएल स्पॉन्सरशिप के सबसे बड़ी बोली, इतने सालों के लिए हासिल किए अधिकार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT