होम / Cricket World Cup 2023: PCB ने फिर लिखा आईसीसी को पत्र, रख दी यह मांग!

Cricket World Cup 2023: PCB ने फिर लिखा आईसीसी को पत्र, रख दी यह मांग!

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 1, 2023, 4:33 pm IST
Cricket World Cup 2023: PCB ने फिर लिखा आईसीसी को पत्र, रख दी यह मांग!

Photo Credit : Social Media

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को पत्र लिखा है। पीसीबी ने आईसीसी को पत्र के जरिये एक नई मांग की है। पीसीबी का कहना है कि आईसीसी लिखे पत्र में पत्रकारों और प्रशंसकों के लिए जल्द से जल्द वीजा जारी करने की मांग की है। आपको बता दें कि मीडिया से जुड़े लोग और कई क्रिकेट फैंस 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करना चाहते हैं।

पहले भी पत्र लिख चुका है पीसीबी

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी कि पीसीबी इससे पहले भी आईसीसी को वीजा के लिए पत्र लिख चुका है। पीसीबी ने इससे पहले क्रिकेट विश्वकप में हिस्सा लेने आ रहे क्रिकेटर्स के लिए जल्द वीजा जारी करने की मांग को लेकर पत्र लिख चुका है। जबकि इस बार पाकिस्तान ने प्रशंसकों और मीडिया के लिए वीजा पर अपनी चिंताओं पर प्रकाश डाला है।

त्वरित कार्रवाई की मांग (Cricket World Cup 2023)

एक ईमेल में पीसीबी ने प्रशंसकों और मीडिया के लिए वीजा प्रक्रिया पर आईसीसी से त्वरित कार्रवाई की मांग की। हालांकि भारतीय वीज़ा के लिए आवेदन करने वाले प्रशंसकों की संख्या बता पाना कठिन है, विश्व कप के लिए लगभग 50 पत्रकारों के यात्रा करने की उम्मीद है।

विदेश मंत्रालय की मंजूरी जरुरी

टूर्नामेंट के मेजबान बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि विदेश मंत्रालय उन पत्रकारों के नामों पर विचार कर रहा है जो 50 ओवर के कार्यक्रम को कवर करना चाहते हैं। आवेदनों को विदेश, गृह और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होगी क्योंकि पाकिस्तान भारत की पूर्व संदर्भ सूची में है।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मैच के दौरान मैदान पर ही नहीं, हमारे बीच भी मौजूद होंगे दो खिलाड़ी ICC ने बताया प्लान!

Cricket World Cup 2023: डेल स्टेन की रोहित शर्मा को हिदायत, दी इस गेंदबाज से बचकर खेलने की सलाह

Cricket World Cup 2023: विश्वकप से पहले डेल स्टेन ने चुनें पांच सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज, इस भारतीय का नाम भी शामिल!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT