होम / PSL 2024: पहली जीत की तलाश में Lahore Qalandars, Peshawar Zalmi से है मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं पिंडी क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े

PSL 2024: पहली जीत की तलाश में Lahore Qalandars, Peshawar Zalmi से है मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं पिंडी क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 2, 2024, 2:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PSL 2024: शनिवार, 2 मार्च को PSL 2024 के 17वें मुकाबले में रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में लाहौर कलंदर्स (LAH) बनाम पेशावर जाल्मी (PES) का मुकाबला होगा। शाहीन अफरीदी के नेतृत्व में लाहौर कलंदर्स को निराशाजनक सीज़न का सामना करना पड़ रहा है। टीम अब तक अपने सभी मैच हार चुकी हैं। दो बार पीएसएल चैंपियन होने के बावजूद, वे इस सीज़न में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

पहली जीत की तलाश में शाहीन अफरीदी की टीम

चोट के कारण राशिद खान और हारिस राउफ जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति ने उनके प्रदर्शन पर काफी प्रभाव डाला है। मजबूत समर्थन के अभाव में अफरीदी को टीम की किस्मत बदलने के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है। इसके विपरीत, पेशावर जाल्मी पांच मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आराम से बैठा है। बाबर आजम और सईम अयूब ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालाँकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद हारिस ने खराब प्रदर्शन किया है, जिससे टीम की सफलता में उनके योगदान को लेकर चिंताएँ बढ़ गई हैं।

पिच रिपोर्ट

पिंडी क्रिकेट स्टेडियम ने 5 T20I की मेजबानी की है। जबकि, इस स्थल ने पाकिस्तान सुपर लीग में सात मैचों की मेजबानी की है। पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम अपनी संतुलित पिच के लिए प्रसिद्ध है, जो पूरे मैच के दौरान बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों दोनों को प्रभावी ढंग से मदद करती है।

ALSO READ: मां धोया करती थी दूसरों के घरों में बर्तन, प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन में बेटे ने रचा इतिहास

ओस की भमिका अहम

खेल की शुरुआत में, नई गेंद बल्लेबाजों को सहायता प्रदान करती है, खासकर पावरप्ले ओवरों के दौरान, जिससे उन्हें स्वतंत्र रूप से स्कोर करने की अनुमति मिलती है। हालाँकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है, जिससे स्पिनरों को अपनी विविधता और टर्न के साथ फायदा उठाने के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ मिलती हैं। बहरहाल, ओस अहम भूमिका निभा सकती है जिससे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को मदद मिल सकती है।

ALSO READ: जेपी नड्डा से गौतम गंभीर ने की खास अपील, राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की मांग

टी20ई और पीएसएल में औसत स्कोर और टॉस परिणाम

  1. पिंडी स्टेडियम (टी20आई) में पहली पारी का औसत स्कोर 155
  2. पहले बल्लेबाजी करने के बाद जीते गए मैच (टी20ई) 0
  3. लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम द्वारा जीते गए मैच (टी20ई) 4
  4. ALSO READ: Yuvraj Singh ने गुरदासपुर से चुनाव लड़ने के दावे पर तोड़ी चुप्पी, कही यह बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News
Sushil Modi Death: छात्र राजनीति, डिप्टी सीएम…, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का कैसा रहा जीवन का सफर- Indianews
Indonesia volcano erupts: इंडोनेशिया का इबू ज्वालामुखी फटा, 5 किमी ऊंचा दिखा राख का बादल- Indianews
Prince William: प्रिंस विलियम ने भरा अपाचे हेलीकॉप्टर में उड़ान, किंग चार्ल्स ने सौंपी कमान -India News
Russia-Ukraine: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और विदेश मंत्री ने सर्बिया का किया दौरा, रूस से तल्खियां कम होने की संभावना- Indianews
India Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी आर्थिक मदद, विदेश मंत्री के दौरे के बाद लिया फैसला -India News
Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News
ADVERTISEMENT