होम / 'जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ सब कुछ संभव', पेरिस पैरालिंपिक में निषाद कुमार के रजत जीतने पर PM मोदी 

'जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ सब कुछ संभव', पेरिस पैरालिंपिक में निषाद कुमार के रजत जीतने पर PM मोदी 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 2, 2024, 9:57 am IST

PM on Nishad Kumar winning silver at Paris Paralympics

India News (इंडिया न्यूज), PM on Nishad Kumar winning silver at Paris Paralympics: पेरिस पैरालिंपिक 2024 के चौथे दिन निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद में भारत के लिए रजत पदक जीता है। निषाद ने 2.04 मीटर के सीजन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता है। यह भारत का सातवां पदक है। इससे पहले प्रीति पाल ने एथलेटिक्स में एक और पदक जीता है। प्रीति पाल ने महिलाओं की 200 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। प्रीति ने फाइनल में 30.01 सेकंड का समय निकालकर कांस्य पदक जीता। निषाद की जीत पर देश के प्रधानमंत्री की ओर से खास संदेश बधाई देते हुए दिया गया है। पीएम मोदी लिखेत हैं कि जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ सब कुछ संभव है। पेरिस पैरालिंपिक में निषाद कुमार के रजत जीतने पर प्रधानमंत्री ने उनका हौसला बढ़ाते हुए अच्छे भविष्य की कामना की है।

  • निषाद ने पुरुषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में रजत पदक जीता
  • निषाद की सबसे ऊंची छलांग 2.04 मीटर थी
  • जो रोडरिक टाउनसेंड के 2.12 मीटर से पीछे थी
  • निषाद कुमार ने टोक्यो पैरालिंपिक में भी रजत पदक जीता था

PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस पैरालिंपिक में पुरुषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर निषाद कुमार को बधाई दी।

निषाद ने इस स्पर्धा में 2.04 मीटर की सबसे ऊंची छलांग लगाई, जो इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा। वह यूएसए के रोडरिक टाउनसेंड से पीछे रहे, जिनकी सबसे ऊंची छलांग 2.12 मीटर थी।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “#पैरालिंपिक2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में रजत पदक जीतने की उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए @nishad_hj को बधाई!”

उन्होंने पोस्ट में कहा, “उन्होंने हम सभी को दिखा दिया है कि जुनून और दृढ़ संकल्प से सब कुछ संभव है। भारत उत्साहित है।”

Paralympics 2024 Day 4: निषाद कुमार ने मेंस हाई जंप में जीता सिल्वर, भारत के खाते में आया सातवां पदक

पहले कर भी कर चुके कमाल 

24 वर्षीय पैरा-एथलीट ने तीन साल पहले टोक्यो पैरालिंपिक में भी इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था। निषाद के पदक के साथ, पैरालिंपिक में एथलेटिक्स स्पर्धा में भारत के पदकों की संख्या तीन हो गई।

इस बीच, एक अन्य भारतीय एथलीट राम पाल 1.95 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ इस स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे। निषाद जब छह साल के थे, तब एक गंभीर दुर्घटना में उनका दाहिना हाथ उनके पारिवारिक खेत में घास काटने वाली मशीन से कट गया था।

‘MS Dhoni ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी…’ जानें Yuvraj Singh के पिता ने पूर्व भारतीय कप्तान पर क्यों लगाया इतना बड़ा आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!
कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
ADVERTISEMENT