होम / PM Modi: Asian Games 2023 के खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, एथलीटों ने किया है रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

PM Modi: Asian Games 2023 के खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, एथलीटों ने किया है रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 10, 2023, 6:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज (मंगलवार) की शाम में दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम (Major Dhyan Chand Stadium) में एशियाई खेल 2023 में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को उनके अथक परिश्रम और संकल्प के लिए के सराहना की। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों बातचीत के दौरान कहा, ”मैं आप सभी का 140 करोड़ भारतीयों की ओर से स्वागत करता हूं। आपकी मेहनत और सफलताओं से देश में उत्सव का माहौल बना है।”

इस बार एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में भारत का प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत ने एशियन गेम्स में 107 पदक जीतने के बाद पिछले सप्ताह शनिवार को भारत का अभियान समाप्त हुआ।

खिलाड़ियों को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा, ”एशियन गेम्स में भारत की मेडल टैली देश की सफलता को दर्शाती है। ये एशियन गेम्स में भारत का आज तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है और मैं निजी तौर पर इस बात से संतुष्ट हूं कि हम बिल्कुल सही ट्रैक पर जा रहे हैं।” आपको बता दें कि हांग्जो में भारतीय खिलाड़ियों ने 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य पदक जीते। खिलाड़ियों के इस सानदार प्रदर्शन के बाद भारत ने पदक तालिका में चौथा स्थान बनाया।

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यह कार्यक्रम प्रधान मंत्री द्वारा एशियाई खेलों 2022 में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए एथलीटों को बधाई देने और उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है।

अधिकारी भी लेंगे हिस्सा

बयान के अनुसार, कार्यक्रम में एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के एथलीट, उनके कोच, भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ युवा मामले और खेल मंत्रालय के अधिकारी भी भाग लेंगे। इससे पहले, पीएम मोदी ने एशियाई खेलों में अब तक के सर्वाधिक 107 पदक जीतने वाले भारतीय एथलीटों की “ऐतिहासिक उपलब्धि” के रूप में सराहना की और कहा कि खिलाड़ियों के अटूट दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत ने देश को गौरवान्वित किया है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

एक्स पर एक पोस्ट में, मोदी ने कहा, “एशियाई खेलों में भारत के लिए क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है! पूरा देश बहुत खुश है कि हमारे अविश्वसनीय एथलीटों ने अब तक के सबसे अधिक कुल 107 पदक जीते हैं, जो पिछले 60 वर्षों में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।” ।” उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ियों के अटूट दृढ़ संकल्प, निरंतर भावना और कड़ी मेहनत ने देश को गौरवान्वित किया है। मोदी ने कहा, “उनकी जीत ने हमें याद रखने के क्षण दिए हैं, हम सभी को प्रेरित किया है और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।”

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Cricket : रद्द हुए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐसे जीता स्वर्ण, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: गिल को लेकर द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, उनकी उपलब्धता को लेकर कह दी बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT