होम / अंतरराष्ट्रीय हॉकी से भारतीय गोलकीपर लेंगे संन्यास, PR Sreejesh ने भावुक पोस्ट में बताई वजह

अंतरराष्ट्रीय हॉकी से भारतीय गोलकीपर लेंगे संन्यास, PR Sreejesh ने भावुक पोस्ट में बताई वजह

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 22, 2024, 4:05 pm IST

PR Sreejesh Retirement

India News (इंडिया न्यूज), PR Sreejesh Retirement: भारतीय दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी से सन्यास लेने वाले हैं। श्रीजेश अपने चौथे ओलंपिक खेलों में भाग लेंगे और 2020 टोक्यो ओलंपिक में अपने कांस्य पदक के साथ अपने करियर का समापन करने की उम्मीद कर रहे हैं। साल 2006 में भारत की तरफ से पदार्पण करने वाले भारतीय दिग्गज ने सोशल मीडिया पर अपने सन्यास की घोषणा की। पीआर श्रीजेश भारतीय हॉकी टीम की अगुवाई भी कर चुके हैं।

सोशल मीडिया पर लिखा खास नोट

भारतीय दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा कि जब मैं अंतरराष्ट्रीय हॉकी में अपने अंतिम अध्याय की दहलीज पर खड़ा हूं, तो मेरा दिल कृतज्ञता और प्रतिबिंब से भर गया है। जीवी राजा स्पोर्ट्स स्कूल में मामूली शुरुआत से लेकर इस महत्वपूर्ण यात्रा तक जिसने मेरे जीवन को परिभाषित किया है। हर कदम सपनों, दृढ़ संकल्प और मेरे प्रियजनों के समर्थन का प्रमाण रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे अभी भी याद है कि मेरे पिता ने मेरी पहली किट खरीदने के लिए हमारी गाय बेच दी थी। उनके बलिदान ने मेरे भीतर एक आग जला दी, जिसने मुझे और अधिक प्रयास करने, बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया। ऑस्ट्रेलिया की मेरी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा आश्चर्य और उत्साह से भरी थी। एक युवा लड़का विदेशी धरती पर एक सपने का पीछा कर रहा था।

आलीशान घर, इतनी महंगी कार, लग्जरी लाइफ जीते हैं Suryakumar Yadav, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sreejesh P R (@sreejesh88)

Gautam Gambhir on Virat Kohli: इशारेबाजी कांड के बाद विराट कोहली से अब तक गुस्सा हैं गंभीर? हेड कोच ने खुद दिया जवाब

हॉकी के सफर को किया याद

पीआर श्रीजेश ने हॉकी के सफर को याद करते हुए लिखा कि, 2012 लंदन ओलंपिक एक कठोर शिक्षक था। हमारे सभी मैच हारना एक कड़वी गोली थी। लेकिन यह एक महत्वपूर्ण मोड़ भी था। हार के उन क्षणों में ही मुझे उठने, कभी पीछे न हटने का संकल्प मिला। पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक शूटआउट में हमारी पहली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतना एक ऐतिहासिक क्षण था। एशियाई खेलों में पहला स्वर्ण, फिर से पाकिस्तान के खिलाफ एक और गहन शूटआउट में, इतिहास में हमारी जगह को मजबूत किया। ये जीत सिर्फ मेरे लिए नहीं थी, बल्कि हर उस भारतीय के लिए थी जिसने हम पर विश्वास किया।

ओलंपिक में टीम की अगुआई करना खास- श्रीजेश

भारतीय हॉकी खिलाड़ी ने लिखा कि ओलंपिक में कप्तान के रूप में भारतीय टीम का नेतृत्व करना शब्दों से परे सम्मान था। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का नाम दिया जाना एक ऐसी पहचान थी जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। टोक्यो 2020 में हमारा ओलंपिक कांस्य पदक, एक सपना सच होने जैसा था। आंसू, खुशी, गर्व – यह सब इसके लायक था। जब मैं पेरिस में अपने आखिरी डांस की तैयारी कर रहा हूं, तो मैं बहुत गर्व के साथ पीछे देखता हूं। इस उम्मीद के साथ आगे बढ़ता हूं। यह यात्रा असाधारण से कम नहीं रही है और मैं अपने परिवार, साथियों, कोचों और प्रशंसकों से मिले प्यार और समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूंगा। मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। यह एक अध्याय का अंत और एक नए रोमांच की शुरुआत है। पूरे दिल से, पी आर श्रीजेश।

Women T20 Asia Cup: महिला भारतीय टीम को जिताने में इन दो खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका, यूएई को 78 से किया पराजित

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT