होम / PSL: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का गेंदबाजी एक्शन देख लोग दंग, वीडियो वायरल

PSL: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का गेंदबाजी एक्शन देख लोग दंग, वीडियो वायरल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 2, 2024, 8:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PSL: पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और कराची किंग्स के बीच मैच के दौरान मिस्ट्री स्पिनर उस्मान तारिक ने अपने अजीब गेंदबाजी एक्शन से सबका ध्यान खींचा। तारिक पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियेटर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। क्वेटा ग्लेडियेटर्स के इस खिलाड़ी ने गुरुवार के मुकाबले में अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए एक ओवर में दो विकेट लिए।

स्पिनर गेंद डालने से पहले रुका जिससे उसकी गेंदबाजी में रहस्य जुड़ गया। वह पावरप्ले के बाद 7वां ओवर फेंकने के लिए आक्रमण में आए और पहली गेंद पर टिम सीफर्ट को 21 रन पर आउट कर एक विकेट हासिल किया।बाद में ओवर की अंतिम गेंद पर उन्हें जेम्स विंस का महत्वपूर्ण विकेट मिला जिन्होंने 37 रन बनाए।

गेंदबाजी एक्शन देख लोग दंग

तारिक के पहले ओवर ने ग्लेडियेटर्स के मेंटर सर विवियन रिचर्ड्स सहित कई लोगों को प्रभावित किया जो उनके प्रयासों से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपनी गेंदबाजी से ध्यान खींचा, जहां कुछ प्रशंसक उनके गेंदबाजी एक्शन को देखकर दंग रह गए।

 

पूर्व कप्तान ने कही यह बात

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने बताया कि तारिक को अपने अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन से फायदा मिलता है क्योंकि वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी को मुश्किल बना देते हैं। मिस्बाह ने कहा, “उसके (ताकीर) के पास कैरम बॉल है और सबसे ऊपर, वह सटीक है। स्पिन इतनी सूक्ष्म है कि यह बल्ले को मात देने के लिए पर्याप्त है। दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए उनके गेंद का सामना करना मुश्किल है।”

तारिक ने बल्लेबाजों को गलती करने के लिए किया मजबूर

अनुभवी बल्लेबाज ने बताया कि कैसे उन्होंने बल्लेबाजों को गलतियां करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने आगे कहा कि “अगर आप उसे एक ऑफ स्पिनर की तरह खेलते हैं, जहां गेंद वापस आती है, जैसा कि हमने कोशिश की है और देखा है, लेकिन सभी बल्लेबाज एक ही गलती करते हैं, जब हमें लगता है कि वह कैरम बॉल डाल रहा है। हम उसे इन-लाइन खेलने की कोशिश करते हैं, हम प्लांट लगाते हैं हमारा पैर खेलने के लिए है लेकिन वह सूक्ष्म मोड़ आपको एलबीडब्ल्यू या बोल्ड कर देगा। जब आप अपनी पारी में एक बल्लेबाज के रूप में अपनी पहली या दूसरी गेंद का सामना कर रहे होते हैं, भले ही आप इसे चुनते हैं तो आप किसी न किसी तरह से गलती करेंगे, “।

वीडियो विश्लेषण करेंगे खिलाड़ी

इस बीच, मिस्बाह ने यह भी कहा कि पीएसएल में खिलाड़ी उनसे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए वीडियो विश्लेषण के माध्यम से तरीके ढूंढेंगे। उन्होंने कहा, “पीएसएल में ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई विश्व स्तरीय स्पिनरों को खेला है जो उनके लिए एक चुनौती होगी और वे उन पर एक वीडियो विश्लेषण भी करेंगे।”

Also Read:अनंत के प्री-वेडिंग वेलकम सेशन में अबू जानी संदीप खोसला घाघरा में नजर आईं Nita Ambani, देखें तस्वीरे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ICSI CSEET July 2024: कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरु, 15 जून है अंतिम तिथि- Indianews
Ebrahim Raisi: इब्राहिम रायसी हेलीकॉप्टर क्रैश में ‘मोसाद एजेंट एली कॉप्टर’ का हाथ! वायरल हो रहा मीम-indianews
Sushmita Sen ने Miss Universe के दिनों को किया याद, गोद में इस खास शख्स को पकड़े दिखी एक्ट्रेस – Indianews
Rajiv Gandhi 33rd Death Anniversary: राजीव गांधी का आज के ही दिन हुई हत्या, जानिए क्या हुआ था उस दिन-Indianews
WHO: 2050 में जानलेवा खतरा कर रहा इंतज़ार , हर साल करोड़ों लोगो की जाएगी जान! WHO का दावा-Indianews
IMD Weather Updates: दिल्ली में पारा 47 के पार, इन राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, केरल में होगी झमाझम बारिश-indianews
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए Heeramandi के ये एक्टर, पार्टी में आने की बताई वजह – Indianews
ADVERTISEMENT