होम / पंजाब किंग्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की होगी IPL 2025 में होगी मोटी कमाई, सैलरी जान उड़ जायेंगे होश

पंजाब किंग्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की होगी IPL 2025 में होगी मोटी कमाई, सैलरी जान उड़ जायेंगे होश

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 18, 2024, 7:42 pm IST

Ricky Ponting IPL 2025 Salary: पंजाब किंग्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की होगी IPL 2025 में होगी मोटी कमाई

India News, (इंडिया न्यूज) Ricky Ponting IPL 2025 Salary: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को आईपीएल 2025 के लिए पंजाब किंग्स का नया हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस का स्थान लेंगे। जो कि पिछले कई सालों से पंजाब के कोच थे। अगर पोंटिंग की बात की जाये, तो उन्होंने करीब 2 महीने पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। अब उन्होंने पंजाब किंग्स के साथ 4 साल की डील साइन की है, जो 2028 में समाप्त होगी। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब किंग्स के कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ का पूरा कंट्रोल रिकी पोंटिंग के हाथों में दिये जाने की सम्भावना है। मगर अभी इस विषय पर कोई भी पुष्टि नहीं की गयी है, कि पुराना कोचिंग स्टाफ बरक़रार रहेगा या फिर नए सिरे से कोचिंग स्टाफ का चयन होगा।

करोड़ों में होगी पोंटिंग की सैलरी

कुछ ख़बरों के मुताबिक पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से करीब 3.5 करोड़ रुपए हर सीजन में मिलते थे। अब पंजाब की ओर से उन्हें इसे ज्यादा पैसा मिलने की उम्मीद है। पोंटिंग को पंजाब किंग्स की ओर से कितनी सैलरी मिलेगी इसकी अभी तक इसके वारे में पंजाब किंग्स की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। पोंटिंग के अलावा बाकी टीमों के हेड कोच भी सैलरी के रूप में अच्छी खासी रकम लेते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को करीब 3.5 करोड़ रुपए हर सीजन में मिलते हैं।

बारिश न बिगाड़ दें भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच का खेल, जानें कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का मिजाज

पंजाब के पुराने कोचिंग स्टाफ में ट्रेवर बेलिस, संजय बांगर, चार्ल लैंगवेल्ट और सुनील जोशी को शामिल किया गया था। यह बात गौर करने वाली है कि पंजाब ने पिछले 7 सीजन में 6 कोच बदले हैं। पंजाब किंग्स के पिछले सीजन की बात करें, तो टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गयी थी, पंजाब ने 14 मैच खेले थे, जिसमें उन्हें सिर्फ 5 मैचों में ही जीत मिली थी। प्वाइंट्स टेबल में पंजाब नौवें नंबर पर रही थी। पंजाब का प्लेऑफ के करीब पहुंचकर प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का पुराना इतिहास रहा है।

दिल्ली के बाद पंजाब का हाथ थामा

पोंटिंग ने साल 2014 में पहली बार कोचिंग में हाथ आजमाया था। तब वो मुंबई इंडियंस के कोच बने थे। उन्होंने उसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में 7 सालों तक काम किया और दिल्ली को 2020 के फाइनल में भी पहुँचाया था। अब पंजाब किंग्स के हेड कोच के रूप में उन्होंने नई टीम जॉइन की है।

चीन के निकलकर अब भारत में कहर मचाएगा ‘Yagi’, जानें कहां पर होगा इसका ज्यादा असर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

थुलथुलापन को निचोड़ देंगे ये 5 फलो के जूस, डाइड में शामिल करने से पिघल जाएगी सारी चर्बी
MP News: टीचर ने 3 साल की मासूम के साथ की ज्यादती, मान्यता होगी रद्द
भारत के दोस्त पर रात के अंधेरे में बरसाई गई ‘मौत’, फिर रूस ने ऐसे छीन ली दुश्मन की रोशनी
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा! ट्रक-कंटेनर की भिंड़त में मौके पर 2 की मौत
Delhi lg vk saxena: ‘दिल्ली में नर्क से भी बदतर बदहाली’, LG ने तस्वीरें पोस्ट कर सरकार पर बोला हमला
घर के मंदिर से तुरंत हटा दी जो ये 5 चीजें तो आज से ही बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जान ले कौन-सी है वो चीजें?
Chhattisgarh Politics: 24 सितंबर को कांग्रेस क्यों करने जा रही ये बड़ा आंदोलन, बैठक में कई नेता हुए शामिल
ADVERTISEMENT