होम / Ravichandran Ashwin ने चेन्नई में जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेशी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के

Ravichandran Ashwin ने चेन्नई में जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेशी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 19, 2024, 5:50 pm IST

Ravichandran Ashwin Century: रविचंद्रन आश्विन ने चेन्नई में जड़ा धमाकेदार शतक

India News (इंडिया न्यूज़) Ravichandran Ashwin Century: रविचंद्रन अश्विन को भारत का दिग्गज स्पिन गेंदबाज माना जाता है। वो न सिर्फ भारत के बल्कि इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर में से एक है। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में अश्विन ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर दिए है। अश्विन जब भी फील्ड पर उतरते है वो अपनी गेंदबाजी के दम पर कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर बनाते है लेकिन इस बार उन्होंने यह रिकॉर्ड गेंदबाजी से नहीं बल्कि अपनी बल्लेबाजी से बनाया है। रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए दमदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शानदार शतक जड़ दिया है। अश्विन ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने 7 वें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 180 रनों से ज्यादा की साझेदारी की।

अश्विन जडेजा ने संभाला

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई थी, लेकिन इसके बाद जडेजा और अश्विन ने पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि टीम इंडिया का स्कोर पहली पारी में 300 रनों के पार भी पहुंचा दिया। बता दें, यह अश्विन के टेस्ट करियर का छठा शतक है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया। इस दौरान भारत के लिए अश्विन नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने आए, वहीं जडेजा नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिए आये थे।

दोनों हाथो से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, बनाया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, सुनकर चौंक जाएंगे फैंस

अश्विन ने मजबूती के साथ बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ दिया। इसमें अहम बात यह है कि यह मैच देखने उनके पिता भी चेपॉक स्टेडियम पर मौजूद थे। अश्विन ने मात्र 108 गेंदों में शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। अश्विन ने डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली है। वो टेस्ट में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए है। अश्विन और विटोरी ने नंबर आठ पर खेलते हुए 4-4 शतक लगाए हैं। जबकि इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल दूसरे नंबर पर हैं, उनके नाम तीन शतक दर्ज हैं।

आश्विन का शानदार शतक

भारत की शुरुआत बहुत खराब हुई थी। कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हो गए थे,. शुभमन गिल भी शून्य के स्कोर पर चलते बने थे। जबकि विराट कोहली भी मात्र 6 रन बनाकर चलते बने। ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए, जबकि केएल राहुल 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतक लगाया और उन्होंने 56 रन बनाए यशस्वी ने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए थे। अश्विन 102 और जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद है।

Ind Vs Ban Test Match 2024: कौन हैं हसन महमूद? जिसने रोहित, गिल और विराट को किया आउट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT