होम / Ravindra Jadeja: भारत के लिए वनडे नहीं खेलेगे रवींद्र जडेजा! विश्व कप के बाद किया था टी20I से संन्यास का एलान

Ravindra Jadeja: भारत के लिए वनडे नहीं खेलेगे रवींद्र जडेजा! विश्व कप के बाद किया था टी20I से संन्यास का एलान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 9:35 pm IST

Ravindra Jadeja

India News (इंडिया न्यूज),  Ravindra Jadeja: क्या रवींद्र जडेजा का वनडे करियर खत्म हो गया है? श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम की घोषणा के बाद से ही यह सवाल प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय रहा है। चयन समिति द्वारा युवा नए चेहरों को तरजीह दिए जाने के कारण, वनडे में जडेजा का भविष्य अनिश्चित लग रहा है, जिससे ICC पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में उनकी भागीदारी पर संदेह बढ़ रहा है।

टी20I से संन्यास  

टी20 विश्व कप 2024 में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद, रवींद्र जडेजा ने टी20I से संन्यास की घोषणा की। अब खबर आ रही है कि BCCI की चयन समिति ने इस अनुभवी खिलाड़ी को वनडे में भी दरकिनार कर दिया है।

BCCI के एक सूत्र ने मीडिया को  बताया कि अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी से पहले श्रीलंका में होने वाले तीन वनडे सहित केवल छह वनडे मैच ही बचे हैं। चयनकर्ता अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को अधिक अवसर देकर इन मुट्ठी भर मैचों का उपयोग करना चाहते हैं,”

सूत्र ने कहा, “जडेजा के प्रदर्शन में कुछ भी गलत नहीं है। प्रबंधन केवल अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहता है, क्योंकि हमें भविष्य के लिए एक टीम बनानी है।” हालांकि, रवींद्र जडेजा भारत की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे।

सूत्र ने कहा, “जडेजा टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन हैं। घरेलू परिस्थितियों में उनकी गेंदबाजी बेजोड़ है। वह भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बोली के लिए महत्वपूर्ण होंगे।”

भारत के लिए खेले हैं कुल 354 वनडे 

रवींद्र जडेजा के 2009 में पदार्पण के बाद से भारत ने कुल 354 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 197 में जडेजा ने हिस्सा लिया है, जो कुल मैचों का 55.6% है। अपने करियर के दौरान जडेजा ने 72 टेस्ट मैच, 197 वनडे और 74 टी20 मैच खेले हैं।

टेस्ट क्रिकेट में, स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर ने 3036 रन बनाए हैं और 294 विकेट लिए हैं। वनडे में, उन्होंने 2756 रन बनाए हैं और 220 विकेट लिए हैं। टी20 में, उन्होंने 515 रन बनाए हैं और 54 विकेट लिए हैं।

जडेजा लगातार टीम के लिए चुने जाने वाले पहले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, लेकिन चयन समिति अब नई टीम बनाने के लिए युवा खिलाड़ियों को लाने पर विचार कर रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT