होम / RCB Slow Over Rate: आरसीबी को एक और बड़ा झटका, कप्तान को लगा लाखों का जुर्माना

RCB Slow Over Rate: आरसीबी को एक और बड़ा झटका, कप्तान को लगा लाखों का जुर्माना

Jyoti Shah • LAST UPDATED : April 11, 2023, 10:35 am IST

RCB Slow Over Rate: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को कल रात दो बड़े झटके लगे हैं। पहले तो टीम को हार का सामना करना पड़ा और दूसरी ओर मैच के बाद धीमी ओवर गति के चलते टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लग गया।

IPL कमिटी ने कप्तान पर ठोका जुर्माना

कल यानी सोमवार रात को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेले गए मैच में जब एलएसजी के बल्लेबाज मार्कस स्टोयनिस और फिर निकोलस पूरन RCB बॉलर्स के छक्के छुड़ा रहे थे, तब RCB के कप्तान डुप्लेसिस लगातार फील्ड, गेंदबाज और रणनीति बदल रहे थे। इस बीच उन्होंने काफी वक्त लिया। इसी के चलते RCB तय समय पर कम से कम फेंके जाने वाले ओवर्स का आंकड़ा नहीं छू पाई। मैच खत्म होने के बाद IPL कमिटी ने उन पर जुर्माना लगा दिया।

धीमी ओवर गति से की गेंदबाजी

IPL की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि ‘IPL के 15वें मुकाबले के दौरान पाया गया कि RCB ने LSG के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में काफी धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की। यह इस सीजन में इस टीम द्वारा धीमी ओवर रेट से जुड़े IPL के नियमों को तोड़ने का पहला मामला है। ऐसे में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है।’

LSG ने RCB को एक विकेट से हराया

सोमवार रात हुए मुकाबले में RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट खोकर 212 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। विराट, डुप्लेसिस और मैक्सवेल की तिकड़ी ने अर्धशतक जड़े थे। वहीं, LSG के मार्कस स्टोयनिस और निकोलस पूरन के शानदार अर्धशतकों ने गेम को पलट दिया और RCB को आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। LSG एक विकेट से जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी खुफिया दस्तावेज हुए लीक, पेंटागन ने कहा- ‘इससे सुरक्षा को गंभीर खतरा’

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT