होम / MS Dhoni से बेहतर…, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी से कर दी 'थाला' की तुलना, दिया बड़ा बयान

MS Dhoni से बेहतर…, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी से कर दी 'थाला' की तुलना, दिया बड़ा बयान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 11, 2024, 8:30 pm IST

Ricky Ponting

India News (इंडिया न्यूज), Ricky Ponting on Rishabh Pant Better Than MS Dhoni:  आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रह चुके रिकी पोंटिंग का एक बयान चर्चा में बना हुआ है। एक तरफ उन्होंने दिसंबर 2022 में घातक चोट के बावजूद महज डेढ़ साल में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर प्रतिबद्धता की नई मिसाल कायम की है। इसी बीच उन्होंने पंत को एमएस धोनी से बेहतर बताकर दोनों खिलाड़ियों के फैंस के बीच दरार पैदा कर दी है।

रिकी पोंटिंग ने की ऋषभ की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वह गंभीरता से खेलते हैं और हमेशा मैदान पर अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, “पंत एक प्रभावशाली क्रिकेटर हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 4 या 5 टेस्ट शतक लगाए हैं और उन्हें उनके खेलने का अंदाज पसंद है। धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट मैच खेले, जिसमें वह सिर्फ 6 शतक लगा पाए। पंत ने अब तक 5 शतक लगाए हैं।”

Border Gavaskar Trophy से पहले ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कंगारू टीम को दी नसीहत, भारतीय खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

नहीं लगा था पंत वापसी करेंगे

दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत की कार का भयानक एक्सीडेंट हुआ था। कई जगहों पर गंभीर चोटों के कारण पंत को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी गई थी। इस पर पोंटिंग का कहना है कि उन्हें नहीं लगा था कि चोटों की गंभीरता के कारण पंत आईपीएल 2024 में खेल पाएंगे। उन्होंने बताया, “इतनी गंभीर चोट लगने के बाद भी ऐसी वापसी अविश्वसनीय है। अगर आप उनके पैर को देखें और जिस तरह से उन्होंने अपने एक्सीडेंट के बारे में बताया। यह सब सुनकर मुझे नहीं लगा था कि वह आईपीएल 2024 में खेल पाएंगे।”

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में वापसी की, जहां उन्होंने 446 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए 8 मैचों में 171 रन बनाए। अब लंबे इंतजार के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है क्योंकि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है।

‘हर जगह राजनीति…सिर्फ फोटो खिंचाने पहुंची थीं’, पीटी उषा पर Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT