होम / टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी को कभी ऑफर की गई थी पोंछा लगाने की जॉब, इनकी कहानी सुन हो जाएंगे हैरान

टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी को कभी ऑफर की गई थी पोंछा लगाने की जॉब, इनकी कहानी सुन हो जाएंगे हैरान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 22, 2024, 10:36 am IST

Rinku Singh struggle story

India News (इंडिया न्यूज़), Rinku Singh Story: आईपीएल 2023 में एक खिलाड़ी की काफी चर्चा हुई थी। इस खिलाड़ी का नाम रिंकू सिंह है। टूर्नामेंट में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच में उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद रिंकू के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए। अब वह भारत की टी20 टीम के लगभग स्थायी सदस्य बन चुके हैं। लेकिन रिंकू के लिए यहां तक ​​पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था। वह एक गरीब परिवार से आते हैं।

कर्ज पर पैसे लेकर टूर्नामेंट खेलने गए थे

आपको बता दें कि रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने का काम करते थे। उनके घर की आर्थिक स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। पिता खानचंद्र सिंह अपने बेटे रिंकू के क्रिकेट खेलने के बिलकुल खिलाफ थे। रिंकू अक्सर अपने पिता से छुपकर क्रिकेट खेला करते थे। हालांकि, भारतीय बल्लेबाज की मां ने उनका साथ दिया। अपने संघर्ष की कहानी बताते हुए रिंकू ने बताया था कि एक समय वह कर्ज पर पैसे लेकर टूर्नामेंट खेलने गए थे। उनकी मां ने उन्हें एक दुकान से पैसे उधार दिलाए थे।

तख्तापलट के बाद Bangladesh क्रिकेट को मिला नया चीफ, जानें अब कौन निभाएगा जिम्मेदारी

‘मेरे पिता ने मेरा साथ नहीं दिया’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से बात करते हुए रिंकू ने अपने संघर्ष की कहानी साझा की। कहानी बताते हुए रिंकू ने कहा, “मेरे पिता ने मेरा साथ नहीं दिया, मेरी मां ने थोड़ा बहुत साथ दिया। जब मैं पहली बार हॉस्टल टूर्नामेंट खेलने कानपुर गया था, तो मेरी मां ने पास की दुकान से एक हजार रुपये मांगकर मुझे दिए थे।”

मुझे पोछा लगाने का काम दिया गया था

रिंकू सिंह ने आगे बताया, “पापा मुझे खेलने नहीं देते थे, वो मुझे बहुत मारते थे। मेरा भाई एक कोचिंग सेंटर में काम करता है, तो वो मुझे नौकरी पर ले गया। मुझे पोछा लगाने का काम दिया जा रहा था। वो मुझे सुबह जल्दी उठकर ये काम करने को कहते थे और किसी को पता भी नहीं चलेगा। 2012 में एक स्कूल टूर्नामेंट था जिसमें श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दुबई की टीमें आई थीं। मैं उसमें मैन ऑफ द टूर्नामेंट था और मुझे बाइक मिली थी। मेरा क्रिकेट करियर वहीं से शुरू हुआ।”

फिर आकाश चोपड़ा ने रिंकू से पूछा कि जब वह आईपीएल में 80 लाख में बिके तो उनके परिवार का क्या रिएक्शन था? इसके जवाब में रिंकू ने कहा, “मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं 80 लाख में बिक जाऊंगा। मेरा परिवार इससे बहुत खुश था। उसी पैसे से मैंने अपना घर बनवाया था।”

IPL 2025: रोहित-हार्दिक को लगेगा बड़ा झटका, मेगा ऑक्शन मेें इन 4 खिलाड़ियों की होगी MI से छुट्टी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर कैसे एक साधारण सा चूहा बन गया था गणपति बप्पा का वाहन? बड़ी रोचक है कहानी!
जेल की सजा इस आदमी के लिए बनी मौज, मिले 419 करोड़ रुपये, पूरा मामला जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन 
MP Tourism : इस किले में रहने वाले राजा ने रानी के साथ किया था कांड, काट दिया था सिर
डॉक्टरों के इंतजार में 2 घंटे तक हॉल में अकेली बैठी रहीं ममता बनर्जी…,फिर खाली कुर्सियों के सामने जो हुआ उसे देख सब हैरान
Mangesh encounter: सुल्तानपुर डकैती में शामिल था मंगेश यादव, यूपी डीजीपी ने पेश किए कई प्रमाण
‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
ADVERTISEMENT