होम / IPL में Rishabh Pant से छीन सकती है कप्तानी! जानें कौन सी टीम में हो सकते हैं शामिल

IPL में Rishabh Pant से छीन सकती है कप्तानी! जानें कौन सी टीम में हो सकते हैं शामिल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 12, 2024, 7:17 pm IST

Rishabh Pant

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Capitals IPL 2025: आईपीएल के मेगा ऑक्शन को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं आयी है लेकिन अभी से ही सभी फ्रैंचाइजी आईपीएल की तैयारी में जुट गयी है। मेगा ऑक्शन से पहले अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक और बड़ा फैसला लेने जा रही है। अब खबरें आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को कप्तानी से हटा सकती है। हालाँकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है और न ही दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने आया है। लेकिन पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत के चेन्नई सुपर किंग्स में जाने की खबरें आ रही थी।

छिन सकती है कप्तानी

ऋषभ पंत 2023 में एक्सीडेंट के कारण आईपीएल नहीं खेल पाए थे। लेकिन एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने न सिर्फ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्कि आईपीएल में शानदार कमबैक किया था जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हुई थी और उनके जज्बे को सलाम किया गया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल 14 में से 7 मैचों में जीत दर्ज की थी और वो प्लेऑफ में भी नहीं पहुँच सकी थी। यहीं नहीं पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की 3 सीजन में कप्तानी की है जिसमें दिल्ली सिर्फ 1 बार ही प्लेऑफ में पहुँचने में कामयाब रही है। ऋषभ पंत को कप्तानी से हटाने को लेकर आ रही खबरों के पीछे ये भी बड़ी वजह हो सकती है कि पंत कप्तानी में इतने सफल नहीं रहे है।

IND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगी भारतीय टीम, इस दिन से शुरू करेगी प्रैक्टिस

2016 में आईपीएल में डेब्यू किया

आपको बता दें, कि पंत ने 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था। हालाँकि पहले सीजन में वो कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे। लेकिन पंत ने अगल सीजन से ही अपनी छाप सभी के मन में छोड़ दी। आईपीएल 2018 ऋषभ पंत के लिए बतौर खिलाडी बहुत अच्छा रहा था जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में मौका भी मिला था। पंत ने उस सीजन 14 मैचों में 684 रन बनाये थे। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऋषभ पंत को साल 2021 में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था। ऋषभ पंत ने अभी तक आईपीएल में 111 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3284 रन बनाये है। जिसमें 1 शतक और 18 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका एवरेज 35।31 का और उनका स्ट्राइक रेट 148 का रहा है।

RCB ने जिस गेंदबाज को दिया था खेलने का ऑफर वो कर रहा एकाउंटेंड की नौकरी, जानिए कौन है वो?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT