होम / संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे 36 वर्षीय रोहित शर्मा, जीतना चाहते हैं विश्व कप

संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे 36 वर्षीय रोहित शर्मा, जीतना चाहते हैं विश्व कप

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 12, 2024, 3:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह फिलहाल संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं और टीम के साथ विश्व कप जीतने के इच्छुक हैं। 12 अप्रैल को ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के विशेष संस्करण में एड शीरन और गौरव कपूर से बात करते हुए रोहित ने यह भी सुझाव दिया कि वह कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखेंगे।

विश्व कप फाइनल में मिली थी हार

रोहित पिछले साल विश्व कप जीतने के करीब पहुंच गए थे जब उन्होंने लीग चरण के दौरान बिना किसी हार का स्वाद चखे भारत को फाइनल में पहुंचाया था। भारत के कप्तान की शीर्ष पर बल्लेबाजी से भारत को पहले पावरप्ले ओवरों में शानदार शुरुआत मिली और उन्होंने 597 रन बनाए। हालाँकि, भारत अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से फाइनल हार जाएगा। संन्यास के बारे में शीरन के एक सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा कि वह इस समय भी अच्छा खेल रहे हैं और भारत के साथ विश्व खिताब जीतना चाहते हैं।

कैसा रहा है Rohit Sharma का वानखेड़े में रिकॉर्ड, देखें क्या कहते हैं आंकड़े

संन्यास के बारे में नहीं सोचा

“मैंने वास्तव में संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। लेकिन, मैं नहीं जानता कि जिंदगी आपको कहां ले जाती है। मैं इस समय भी अच्छा खेल रहा हूं – इसलिए मैं सोच रहा हूं कि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा और फिर, मुझे नहीं पता। मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं और 2025 में डब्ल्यूटीसी फाइनल है, उम्मीद है कि भारत इसमें सफल होगा,” रोहित ने कहा।

कैसा रहा है Rohit Sharma का वानखेड़े में रिकॉर्ड, देखें क्या कहते हैं आंकड़े

भारत को कोई रोक नहीं सकता

भारतीय कप्तान ने पिछले साल विश्व कप फाइनल में मिली हार पर भी खुलकर बात की और कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इस समय भारत को कोई रोक सकता है। उन्होंने कहा कि उस समय भारत का दिन ख़राब था और ऑस्ट्रेलिया ने उनसे थोड़ा बेहतर खेला। भारत के कप्तान को लगा कि उनकी टीम ने फाइनल में खराब क्रिकेट नहीं खेला।
“मेरे लिए 50 ओवर का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है। हम उस विश्व कप को देखकर बड़े हुए हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह भारत में हमारे घरेलू दर्शकों के सामने हो रहा था। हमने उस फाइनल तक बहुत अच्छा खेला। जब हम सेमीफाइनल जीत लिया, मैंने सोचा, अब हम बस एक कदम दूर हैं, हम सभी चीजें सही कर रहे हैं।”
रोहित ने कहा, “मैने सोचा कि ऐसी कौन सी चीज है, जिसके कारण हम विश्व कप हार सकते हैं, मेरे दिमाग में एक भी बात नहीं आई। मुझे लगा कि हमने सभी मानकों पर सही का निशान लगाया है, हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। आत्मविश्वास था।” “एक दिन खराब होना चाहिए था और मुझे लगता है कि वह हमारा बुरा दिन था। यह मत सोचिए कि हमने उस फाइनल में खराब क्रिकेट खेला, कुछ चीजें हमारे अनुकूल नहीं थीं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया हमसे थोड़ा बेहतर था।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mughal Harem: मुगल हरम की वो हिंदू रानियां, जिन्हें शर्त पर मुगलों ने दिया ऊंचा ओहदा
Anant-Radhika Sangeet: Nita Ambani की आंखों से छलके आंसू, रोहित शर्मा-हार्दिक पांड्या की वजह है इसका कनेक्शन, देखें वीडियो
M.S.Dhoni: इस तारीख को पैदा होने वाले लोग मिट्टी को भी बना देते हैं सोना, होते है काफी लकी, धोनी का भी है इस दिन से खास नाता
अंतरिक्ष से कैसा दिखता है रामायण काल का ‘राम सेतु’? सैटेलाइट ने दिखाई आलीशान तस्वीर
Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें
ये हैं भारत के 5 सबसे कठिन एग्जाम, क्रैक किया तो लाखों की सैलरी सहित रूतबा रहेगा बरकरार
कितने दिनों तक पहनना चाहिए कलावा? धारण करने का भी होता हैं एक सही समय!
ADVERTISEMENT