होम / Team India Victory Parade: दिल्ली से मुंबई तक जश्न…टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, रोहित शर्मा ने फैंस को दिया खास इनविटेशन

Team India Victory Parade: दिल्ली से मुंबई तक जश्न…टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, रोहित शर्मा ने फैंस को दिया खास इनविटेशन

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 3, 2024, 7:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Team India Victory Parade: आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो गई है। बारबाडोस में चक्रवाती तूफान के कारण पिछले तीन दिनों से टीम इंडिया वहीं फंसी हुई थी। बीसीसीआई ने एक विशेष चार्टर प्लेन का इंतजाम किया है, जिसके जरिए टीम इंडिया लौट रही है। भारत लौटने के बाद भारतीय टीम पीएम मोदी से भी मुलाकात करेगी। पीएम से मुलाकात के बाद मुंबई में विजय परेड आयोजित किया जाएगा। जिसमें कप्तान और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने फैंस को खास आमंत्रित किया है।

रोहित शर्मा ने की लोगों से खास अपील

विश्व चैंपियन बनकर स्वदेश लौटने से पहले रोहित शर्मा ने देशवासियों से एक खास अपील की है। रोहित ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रशंसक 4 जुलाई को टी20 विश्व कप जीतने के जश्न में शामिल होने के लिए मरीन ड्राइव और वानखेड़े में विजय परेड में जरूर शामिल हों। विजय परेड गुरुवार शाम 5 बजे से कि जाएगी होगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी प्रशंसकों को विजय परेड की घोषणा की है।

 

जय शाह ने ट्वीट किया

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “टीम इंडिया की विश्व कप जीत का सम्मान करने के लिए मुंबई में आयोजित विजय परेड में हमारे साथ शामिल हो। हमारे साथ इस जश्न को मनाने के लिए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में आएँ। इसके साथ ही जय शाह ने लोगों को तारीख याद रखने के लिए भी कहा।” बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 4 जुलाई को सुबह 11 बजे टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम से मुलाकात करेंगे। टीम इंडिया पिछले दो दिनों से तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसी हुई है। टीम इंडिया 4 जुलाई को सुबह भारत लौट रही है।

 

पहली बार धोनी के कप्तानी में जीता था टी20 वर्ल्ड कप

भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था। 17 साल बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में इस ट्रॉफी पर कब्जा हुआ है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के साथ प्लेन में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ ली गई तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। इस फोटो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, घर लौटते हुए। इससे पहले BCCI ने भी भारतीय टीम के घर वापसी पर ट्वीट किया था।

मुंबई में खुली बस में होगी टीम इंडिया की ‘विजय परेड’

भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। यहां टीम इंडिया के खिलाड़ी करीब 1 किलोमीटर तक खुली बस में विजय परेड में हिस्सा लेंगे। यह परेड नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच होगी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

T20 World Cup: मुंबई में होगी टीम इंडिया की ‘विजय परेड’, BCCI ने किया खास इंतजाम

फिटनेस नहीं, चयन के लिए अब देना होगा ये खास टेस्ट…रोहित-राहुल के इस प्लान को मिली मंजूर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT