होम / Cricket World Cup 2023: विश्वकप 2023 के बाद रिटारयमेंट ले सकते हैं यह बड़े खिलाड़ी, इन क्रिकेटर्स ने दिया है संकेत!

Cricket World Cup 2023: विश्वकप 2023 के बाद रिटारयमेंट ले सकते हैं यह बड़े खिलाड़ी, इन क्रिकेटर्स ने दिया है संकेत!

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 1, 2023, 4:44 pm IST
Cricket World Cup 2023: विश्वकप 2023 के बाद रिटारयमेंट ले सकते हैं यह बड़े खिलाड़ी, इन क्रिकेटर्स ने दिया है संकेत!

8 Indian Cricketers Covid Positive

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: इस साल भारतीय सरजमी पर खेले जा रहे एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी खिलाड़ियों ने कमर कस लिया है। हालांकि, इस बार दुनिया के कई लीजेंडरी क्रिकेटरों के लिए यह विश्वकप 2023 आखिरी विश्वकप हो सकता है। आज हम ऐसे ही पांच क्रिकेटर्स के बारे में चर्चा करेंगे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

एक दशक से अधिक समय से, भारत के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारतीय शीर्ष क्रम में एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं। खराब फॉर्म के कारण इस अनुभवी को 2011 संस्करण के लिए भारत की एकदिवसीय विश्व कप टीम में नहीं चुना गया था। हालाँकि, उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में 2015 विश्व कप टीम में जगह पक्की कर ली। टूर्नामेंट के 2019 संस्करण में, रोहित को टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया था और वह अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन करते हुए उस वर्ष सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे।

रविचंद्रन अश्विन (Cricket Word Cup 2023)

रविचंद्रन अश्विन ने 2023 संस्करण के लिए भारत की एकदिवसीय विश्व कप टीम में अंतिम समय में प्रवेश किया। अक्षर पटेल अभी भी अपनी चोट से उबर नहीं पाए, जो उन्हें एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान लगी थी। ऐसे में अश्विन को टीम में शामिल किया गया। हालांकि, अनुभवी ऑफ स्पिनर भारत के वनडे सेटअप का नियमित सदस्य नहीं है, लेकिन उनके पास प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट खेलने का अच्छा अनुभव है। अश्विन इससे पहले 2011 और 2015 में भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन 2019 के विश्वकप लिए उन्हें जगह नहीं मिली।

डेविड वार्नर का आखिरी विश्वकप

सफेद गेंद प्रारूप में अब तक के सबसे शानदार बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक डेविड वार्नर भी रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने वनडे विश्व कप 2023 से पहले संकेत दिया था कि वह अपनी क्रिकेट यात्रा के अगले चरण पर विचार कर सकते हैं। इस साल की शुरुआत में वार्नर ने विश्व कप के बाद संभावित संन्यास का संकेत दिया था। वार्नर 2015 और 2019 में ऑस्ट्रेलिया विश्व कप अभियान का हिस्सा था, और दोनों संस्करणों में महत्वपूर्ण स्कोर किया। वॉर्नर 2019 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

वापसी के बाद फिर से रिटायरमेंट

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की रोमांचक 2019 विश्व कप फाइनल जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसे में वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के बाद एक बार फिर वनडे से संन्यास ले सकते हैं। यह जानते हुए कि बेन स्टोक्स अपने हरफनमौला कौशल से टूर्नामेंट में कितना प्रभाव डाल सकते हैं, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्टोक्स से विश्व कप के लिए अपने वनडे संन्यास के फैसले को बदलने का अनुरोध किया। एक ऑलराउंडर के रूप में उनका अविश्वसनीय कौशल उन्हें एक मूल्यवान खिलाड़ी बनाता है।

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने हाल ही में 2023 विश्व कप के बाद संन्यास की संभावना का संकेत दिया था। इस साल का विश्व कप शाकिब का पांचवां वनडे विश्व कप होगा। वह इससे पहले 2007, 2011, 2015 और 2019 विश्व कप का हिस्सा रह चुके हैं।

 

यह भी पढें : Cricket World Cup 2023: ऐसा करते ही इतिहास में दर्ज हो जाएगा रोहित शर्मा का नाम, सिर्फ दो खिलाड़ियों ने किया है यह काम!

Cricket World Cup 2023: PCB ने फिर लिखा आईसीसी को पत्र, रख दी यह मांग!

Cricket World Cup 2023: विश्वकप से पहले डेल स्टेन ने चुनें पांच सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज, इस भारतीय का नाम भी शामिल!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT