होम / Rohit Sharma: विश्व कप के बाद टी20 संन्यास लेंगे रोहित शर्मा ?

Rohit Sharma: विश्व कप के बाद टी20 संन्यास लेंगे रोहित शर्मा ?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 13, 2024, 8:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma:  खबरों की माने तो भारत के कप्तान टी20 विश्व कप के अंत में टी20 से संन्यास ले लेंगे। दैनिक जागरण द्वारा की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं, जिसका आसन्न निर्णय सीधे तौर पर भारत की टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या के चयन से जुड़ा है।

हार्दीक बन सकते हैं भारत के नए कप्तान

इसमें यह भी कहा गया है कि हार्दिक ने भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह हासिल करने का कारण उनका प्रदर्शन नहीं है, बल्कि पूरी तरह से यह तथ्य है कि बीसीसीआई इस ऑलराउंडर को भारत के भविष्य के T20I कप्तान के रूप में देख रहा है, जिसने चयनकर्ताओं को न केवल इसके लिए प्रेरित किया। उन्हें टी20 विश्व कप के लिए चुनें लेकिन उन्हें उप-कप्तान भी नियुक्त करें।

मुंबई इंडियंस ने हार्दीक को बनाया कप्तान

मुंबई इंडियंस में रोहित और हार्दिक के बीच चीजें बिल्कुल भी सहज नहीं हैं। रोहित को कप्तान पद से हटाकर हार्दिक को नेतृत्व सौंपने का निर्णय जोखिमों से कहीं अधिक है। गुजरात टाइटंस को लगातार फाइनल में पहुंचाने वाले हार्दिक की पिछले साल अक्टूबर में मुंबई में वापसी पूरी तरह से नकद सौदा थी। फिर भी असली धमाका 15 दिसंबर को हुआ जब पांच बार के चैंपियन ने पंड्या को कप्तान नियुक्त करने की घोषणा की। जिससे रोहित का 10 साल का शासन अचानक समाप्त हो गया।

मदर्स डे पर Priyanka Chopra ने मां और सास को दी शुभकामनाएं, Nick Jonas ने भी बेटी मालती के लिए किया खास पोस्ट -Indianews

इस वजह से हार्दीक को टीम में मिला जगह

एक अन्य  रिपोर्ट में कहा गया है कि जब टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा था, तो न तो रोहित और न ही अजीत अगरकर और बीसीसीआई चयन पैनल हार्दिक को जगह देना चाहते थे। हालाँकि, उन्हें ‘दबाव’ के आगे झुकना पड़ा। यह दबाव क्या था और किसका था, इसका जिक्र नहीं किया गया। हालाँकि, यह ‘दबाव’ इस विश्वास से उत्पन्न होता है कि बीसीसीआई के भीतर उच्च अधिकारी कम से कम टी20ई में हार्दिक को भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में देखते हैं ।

रोहित का टी20 में खराब प्रर्दशन

विश्व कप टीम में और भारत के उप-कप्तान के रूप में हार्दिक का चयन टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित के भविष्य को लेकर भी चिंतित है। 37 साल के  रोहित  नवंबर 2022 के बाद से सिर्फ तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें दो शून्य और एक शतक दर्ज किया है। यहां तक कि उन्होंने एमआई के लिए आईपीएल 2024 की भी सकारात्मक शुरुआत की, हार के बावजूद शतक जड़ दिया, लेकिन जिस तरह से पिछले छह मैचों में रोहित का फॉर्म ख़राब हुआ है – 6, 8, 4, 11, 4 और के स्कोर के साथ 19, ने  एमआई कैंप में खतरे की घंटी बजा दी है।

हार्दिक आईपीएल 2024 में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 200 रन और 11 विकेट के साथ हार्दिक अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कोसों दूर हैं। गुजरात टाइटंस के साथ उनके पिछले दो सीज़न में कुल 833 रन और 11 विकेट मिले, जिसने हार्दिक को सुपरस्टारडम में पहुंचा दिया और नौ साल पहले जिस फ्रेंचाइजी के साथ उन्होंने शुरुआत की थी, उसमें उनकी वापसी हुई। लेकिन हार्दिक फॉर्म के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में भारत के लिए उन पर निवेश करना कितना सुरक्षित दांव होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mughal Harem: मुगल हरम की वो हिंदू रानियां, जिन्हें शर्त पर मुगलों ने दिया ऊंचा ओहदा
Anant-Radhika Sangeet: Nita Ambani की आंखों से छलके आंसू, रोहित शर्मा-हार्दिक पांड्या की वजह है इसका कनेक्शन, देखें वीडियो
M.S.Dhoni: इस तारीख को पैदा होने वाले लोग मिट्टी को भी बना देते हैं सोना, होते है काफी लकी, धोनी का भी है इस दिन से खास नाता
अंतरिक्ष से कैसा दिखता है रामायण काल का ‘राम सेतु’? सैटेलाइट ने दिखाई आलीशान तस्वीर
Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें
ये हैं भारत के 5 सबसे कठिन एग्जाम, क्रैक किया तो लाखों की सैलरी सहित रूतबा रहेगा बरकरार
कितने दिनों तक पहनना चाहिए कलावा? धारण करने का भी होता हैं एक सही समय!
ADVERTISEMENT