होम / बांग्लादेश के खिलाफ खामोश हो जाता है रोहित का बल्ला, आंकड़ें देख क्रिकेट प्रेमियों के उड़ जायेंगे होश

बांग्लादेश के खिलाफ खामोश हो जाता है रोहित का बल्ला, आंकड़ें देख क्रिकेट प्रेमियों के उड़ जायेंगे होश

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:42 pm IST

Rohit Sharma test record vs Bangladesh बांग्लादेश के खिलाफ खामोश हो जाता है रोहित का बल्ला

India News, (इंडिया न्यूज) Rohit Sharma test record vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ ही समय शेष है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितम्बर से शुरू होगा। इससे पहले चेपॉक में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह सहित अन्य खिलाड़ियों ने जमकर नेट्स प्रैक्टिस की। बता दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत-बांग्लादेश सीरीज बेहद अहम है। लिहाजा, दोनों टीमों के खिलाड़ी इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते है। लेकिन अगर आप टीम इंडिया के प्रशंसक हैं तो आपके लिए ये खबर काफी चौंकाने वाली हो सकती है। आंकड़ें बताते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में बुरा हाल है।

रोहित के आंकड़े चिंताजनक 

हालांकि, रोहित शर्मा ने जब से टेस्ट मैचों में ओपनिंग शुरू की है तब से उन्होंने खुद को हर कंडीशन में साबित किया है। टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा के आंकड़े ओपनिंग के बाद से अच्छे हो गए है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में बीते समय में संघर्ष करते रहे हैं।

“हॉकी के सरपंच” के लड़ाकों ने चीन को दी धोबी पछाड़, रिकॉर्ड 5 वीं बार जीती चैंपियंस ट्रॉफी

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनकी 3 पारियों में वो महज 33 रन बना पाए हैं। दरअसल, बीते समय में रोहित शर्मा भारत की बैटिंग लाइन अप की अहम कड़ी रहे हैं। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा के आंकड़े टीम इंडिया के लिए चिंता की निशानी है।

ओपनिंग के बाद से रोहित ने दिखाया अलग अवतार

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर पर नजर डालें, तो रोहित ने टीम इंडिया के लिए 59 मैच खेले हैं। उन्होंने 101 पारियों में 45.5 के औसत से 4137 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम इस फॉर्मेट में 12 शतक भी दर्ज हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में 17 पचासे लगाए है। बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का फॉर्म कैसा रहता है, क्या वो ओपनिंग के बाद जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे है उसी प्रकार से अपना प्रदर्शन दोहरा पाएंगे या फिर बांग्लादेश के खिलाफ चला आ रहा उनका रिकॉर्ड कायम रहेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा ने सरफराज और जुरेल पर बोली बड़ी बात, जानिए प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lebanon Pager Explosions के बाद उठने लगे सवाल, क्या स्मार्टफोन में हो सकते हैं ब्लास्ट? हैकर्स की राय जान चौंक जाएंगे आप!
Rajasthan News : राजस्थान की जनता के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले होगी टूटी सड़कों की मरम्मत
UP News: दलितों की सुरक्षा पर SP की आई प्रतिक्रिया- ‘बिहार में जंगलराज…’
‘तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलाई जाती है जानवरों की चर्बी’, CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी
Anupgarh News: गांव की जनता परेशान! सरपंच ने मांगी 10 हजार रूपए की रिश्वत, जानें पूरा मामला
India vs Bangladesh 1st Test: 90 साल के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के टॉस हारते ही बना अनोखा रिकॉर्ड
Nawada News: महादलित टोले में हुई घटना पर 10 लोग गिरफ्तार! जानें पूरा मामला
ADVERTISEMENT