होम / RR vs PBKS मैच के कुछ शानदार पल, राजस्थान ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

RR vs PBKS मैच के कुछ शानदार पल, राजस्थान ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 9:22 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 52वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (RR vs PBKS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले पंजाब किंग्स की टीम इस साल 10 मैच खेल चुकी थी, जिसमें उसे 5 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार मिली थी। इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से मात दी थी।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी इस मैच से पहले आईपीएल 2022 में 10 ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उसे 6 मैचों में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि राजस्थान रॉयल्स अपने पिछले 2 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर यहां पहुंची थी।

लेकिन इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा कर उन्हें इस सीजन की छटी हार थमा दी। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब 11 मैचों में 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल में अब भी सातवें स्थान पर है।

पंजाब ने जीता टॉस

इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही और बेयरस्टो ने शुरू से ही बड़े-बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच में 56 रनों की शानदार पारी खेली।

बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली और पंजाब किंग्स की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रनों का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट चहल ने चटकाए। यजुवेंद्र चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हांसिल किये।

राजस्थान ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। हालांकि बटलर इस मैच मेंज बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने 16 गेंदों में 30 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। बटलर के आउट होने के बाद बड़े शॉट्स लगाने का जिम्मा यशस्वी जयसवाल ने उठाया और

यशस्वी ने इस मैच में 68 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि बीच के ओवरों में राजस्थान की पारी लड़खड़ाई जरूर, लेकिन शिमरॉन हेटमायर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को इस सीजन की छटी जीत दिलाई।

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

PBKS की प्लेइंग-11

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

RR vs PBKS

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
Vastu Tips for Plants: भूल कर भी घर में न लगाएं ये पौधे, उठानी पड़ सकती है आपको हानि- Indianews
Tecno Pova 6 Pro 5G: 6000mAh बैटरी के साथ 70W की चार्जिंग, 16GB रैम, इतने सस्ते फोन में मिल रहे ये शानदार फीचर्स- Indianews
Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
Narzo 70x 5GRealme: रियली के इस फोन पर हो जाएंगे फिदा, कीमत मात्र 10,999 रुपये- Indianews
 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
ADVERTISEMENT