होम / Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान, कहा – अगली पीढ़ी को मिलेगी प्रेरणा

Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान, कहा – अगली पीढ़ी को मिलेगी प्रेरणा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 22, 2024, 7:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir: भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 22 जनवरी को भारत के लिए ऐतिहासिक दिन बताया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि राम मंदिर भारतीयों की अगली पीढ़ी को प्रेरणा देगा। इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण था और देश की संस्कृति के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था।

संपूर्ण भारतीय आबादी का सपना पूरा

सचिन ने इंडिया टुडे के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा “यह मेरे लिए एक बहुत ही खास अनुभव था, वास्तव में यह एक ऐतिहासिक दिन है। मैं कहना चाहता हूं कि संपूर्ण भारतीय आबादी का सपना पूरा हो गया है। यह हमारी संस्कृति और आध्यात्मिक विरासत के लिए गर्व का क्षण है। इससे अगली पीढ़ी के लोगों को प्रेरणा मिलेगी। मुझे बहुत खुशी है कि मैं इसमें भाग ले सका और मैं अपने परिवार को यहां लाना चाहूंगा,”

सचिन तेंदुलकर इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोमवार, 22 जनवरी को सुबह-सुबह अयोध्या गए। दोपहर में होने वाले समारोह से पहले महान क्रिकेटर अयोध्या पहुंचे। सचिन प्राण-प्रतिसमारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित शीर्ष हस्तियों में से एक थेजिसमें उद्योगपतियों, राजनेताओं और फिल्म सितारों ने भाग लिया था।

परिवार के साथ आना चाहते हैं सचिन

तेंदुलकर ने अपनी पत्नी के साथ यात्रा की और कहा कि वह अगली बार अपने परिवार के बाकी सदस्यों को भी साथ लाना चाहेंगे। सचिन तेंदुलकर को छोड़कर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले, रवींद्र जड़ेजा और वेंकटेश प्रसाद को इस कार्यक्रम में देखा गया। समारोह के दौरान महिला खिलाड़ियों में शटलर साइना नेहवाल और भारत क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें:

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंची बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, कहा – उस पल का इंतजार

ILT20: पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कही बड़ी बात, कहा – शुक्र है, मैं इस युग में नहीं खेल रहा

Ram Mandir Inauguration: रामलला प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंची महिला क्रिकेटर, कहा – लंबे समय से था इस अवसर का इंतजार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.