होम / SAFF Championship: कल फाइनल में कुवैत से भिडेगा भारत , यहां देख सकते हैं मैच

SAFF Championship: कल फाइनल में कुवैत से भिडेगा भारत , यहां देख सकते हैं मैच

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 3, 2023, 11:18 pm IST

SAFF चैंपियनशिप 2023

India News (इंडिया न्यूज़), SAFF Championship: SAFF चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम लेबनान को सेमिफाइनल में हरा कर फाइनल में जगह बना ली है।भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम मंगलवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में SAFF चैंपियनशिप में के फ़ाइनल में कुवैत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। भारत बनाम कुवैत SAFF चैंपियनशिप 2023 फ़ाइनल का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। 2021 में मौजूदा चैंपियन भारत ने पिछले संस्करण के फ़ाइनल मुक़ाबले में नेपाल को 2-0 से मात दी थी। अब टीम अपना 9वां SAFF चैंपियनशिप ख़िताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत SAFF चैंपियनशिप 2023 में दूसरी बार 141वें स्थान पर मौजूद कुवैत फ़ुटबॉल टीम से मुक़ाबला करेगा। इससे पहले इगोर स्टिमैक की टीम ने ग्रुप स्टेज मैच में कुवैत के ख़िलाफ़ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

सुनील छेत्री से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद 

फ़ाइनल में भारत को कप्तान सुनील छेत्री से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 38 वर्षीय खिलाड़ी अच्छी फ़ॉर्म में है और उन्होंने 4 मैचों में 5 गोल किए हैं, जिसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हैट्रिक भी शामिल है। डिफ़ेंडर संदेश झिंगान जो निलंबन की वजह से लेबनान के ख़िलाफ़ भारत के सेमी-फ़ाइनल मैच में नहीं खेल पाए थे, अब वह भारत के डिफ़ेंस को मज़बूत करने के लिए SAFF फ़ाइनल के मद्देनज़र टीम में वापसी करेंगे।

भारत के ख़िलाफ़ आख़िरी मैच ड्रॉ

इस बीच, बांग्लादेश पर 1-0 अतिरिक्त समय की जीत के बाद कुवैत फ़ाइनल में पहुंच गया। रुई बेंटो की अगुवाई वाली टीम भी टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। फ़ाइनल तक पहुंचने के लिए कुवैत ने अपने पहले मैच में नेपाल को 3-1 से शिकस्त देने के बाद पाकिस्तान को 4-0 से हराया और उनका भारत के ख़िलाफ़ आख़िरी मैच ड्रॉ रहा था।

यहां देखें मैच? 

कुवैत के लिए, मोबारक अल-फ़ानीनी 4 मैचों में दो गोल के साथ शीर्ष गोल स्कोरर हैं। भारत बनाम कुवैत SAFF चैंपियनशिप 2023 का फ़ाइनल लाइव कहां देखें। भारत बनाम कुवैत SAFF चैंपियनशिप 2023 फ़ाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग फ़ैनकोड पर होगी। भारत बनाम कुवैत फ़ुटबॉल फ़ाइनल का लाइव टेलीकास्ट भारत में डीडी भारती टीवी चैनल पर होगा।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi अमेरिका के लिए रवाना; क्वाड की बैठक में करेंगे शिरकत, UN शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित
शनिवार को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? चेक करें कच्चे तेल की कीमत
Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
ADVERTISEMENT