होम / T20 वर्ल्ड कप में खराब रहा प्रदर्शन, लंका प्रीमियर लीग में जड़ी हैट्रिक

T20 वर्ल्ड कप में खराब रहा प्रदर्शन, लंका प्रीमियर लीग में जड़ी हैट्रिक

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 3, 2024, 12:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shadab Khan:  हाल ही में हुए T20 वर्ल्ड कप का खिताब भारत ने अपने नाम कर इतिहास रच दिया। भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से मात दे कर वर्ल्ड कप जीत लिया। लेकिन इस वर्ल्ड कप में काफी टीमों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इनमें से एक टीम पाकिस्तान भी है जो की वर्ल्ड कप पहले राउंड में ही बहार हो गई थी। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अमेरिका जैसी नई टीम से सुपर ओवर में हार गई जिस वजह से पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट से बाहर हो कर अपने देश वापिस लौटना पड़ा। पाकिस्तान के खिलाड़ी शादाब खान का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में फुस्स रहा लेकिन शादाब ने एक लीग में अपनी गेंदबाजी से अपनी टीम को जीता दिया।

20 सालों तक मौत का खेल खेलती रही महिला, इस चीज से रोज कूटती थी मसाला

शादाब ने जड़ी हैट्रिक

वर्ल्ड कप में हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान अब LPL यानी लंका  प्रीमियर लीग खेल रही है। पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में बहुत बेकार रहा। शादाब ने 4 मैचों में सिर्फ 44 रन ही बनाए। अगर गेंदबाजी की बात करे तो वर्ल्ड कप में शादाब की झोली में एक भी विकेट नहीं आया। अब शादब लंका  प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर की तरफ से खेल रहे है। कोलंबो स्ट्राइकर की ओर से खेलते हुए शादाब ने कैंडी फाल्कन्स नाम की एक टीम के तीन खिलाड़ियों का विकेट लेकर हैट्रिक जड़ दी।

Hathras Stampede का नजारा देखकर कांप गए Baba Bageshwar? 4 जुलाई के लिए भक्तों से की ये अपील

शादाब ने लिए इन तीन खिलाड़ियों का विकेट

15वें ओवर की शुरुआत में कैंडी फाल्कन्स के कप्तान वानिंदु हसरंगा शादाब के पहले शिकार रहे। हसरंगा के बाद शादाब ने आगा सलमान को आउट करा और फिर पवन रत्नायक का विकेट ले कर अपनी हैट्रिक पूरी करी।
शादाब ने इस मैच में सिर्फ 22 रन दिए। शादाब को प्लेयर ऑफ दी मैच पुरस्कार से भी सम्मानित किया।

Best Pakistani Films: हर भारतीयों को जरूर देखनी चाहिए पाकिस्तान की ये 10 शानदार फिल्में

लंका प्रीमियर लीग क्या हैं?

लंका प्रीमियर लीग एक लीग हैं जिसको  2020 में श्रीलंका में स्थापित किया गया था। इसमें भारत की तरह ही श्रीलंका के शहरों के नाम पर पांच टीमें बनाई गई। इस लीग में T20 क्रिकेट का फॉर्मेट  उपयोग करके मैच खेले जाते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT