होम / Shahid Afridi: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान लाइव शो में नहीं बता पाए LBW का फुल फॉर्म, वीडियो हुआ वायरल

Shahid Afridi: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान लाइव शो में नहीं बता पाए LBW का फुल फॉर्म, वीडियो हुआ वायरल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 19, 2023, 6:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Shahid Afridi: पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑल राउंडर और कप्तान शाहिद अफरीदी एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसको लेकर उनका खुब मजाक बनाया जा रहा है। बता दे शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की तरफ से 524 मैच खेले हैं, क्रिकेट में कई रिकार्डस उनके नाम हैं। लेकिन आपको यह जान कर हैरानी होगी की पूर्व क्रिकेटर को LBW का फुल फॉर्म नहीं पता है। इसका खुलासा एक लाइव शो के दौरान हुआ।

फैजल कुरैशी के शो सलाम जिंदगी में आए थे अफरीदी

अफरीदी का एक पुराना वीडियो पिछले कुछ घंटों में फिर से वायरल होने लगा, जिसमें वो एक पाकिस्तानी शो में नजर आ रहे हैं। पाकिस्तानी टीवी चैनल पर अफरीदी फैजल कुरैशी के शो सलाम जिंदगी में आए थे।  जहां उन्हें एक गेम खेलने के लिए कहा गया. इस गेम में उन्हें लिप सिंक से शब्द का अंदाजा लगाना थ। उन्हें हेडफोन लगाया गया और तेज आवाज में म्यूजिक प्ले किया गया। उन्हें लिप सिंक से जिसका अंदाजा लगना था, वो “Leg Before Wicket” था।

शो के प्रेजेंटर ने दी कई हिंट

अफरीदी आसानी से शब्द समझ जाए, इसके लिए शो के प्रेजेंटर ने बेस्ट करने की कोशिश की, मगर वो असफल रहे। अफरीदी शुरुआत के 2 शब्द लेग और बिफोर तो समझ गए थे, मगर तीसरा शब्द यानी विकेट का अंदाजा नहीं लगा पाए। इसके बाद हेडफोन हटाने के बाद उन्हें बताया गया कि आखिरी शब्द विकेट था।

ये क्रिकेट की कौन सी भाषा हैं- अफरीदी

हालांकि इसके बाद उन्होंने जो कहा, उस बारे में किसी को उम्मीद नहीं थी। अफरीदी ने कहा कि लेग बिफोर विकेट क्या होता है। ये क्रिकेट की कौन सी भाषा हैं। इसके बाद अफरीदी ने कहा कि उन्होंने पहली बार Leg Before Wicket सुना। इतना ही नहीं उन्होंने प्रेजेंटर को बताया कि शायद वो लोग हिट विकेट कहने की कोशिश कर रहे थे। उनके इस वीडियो ने हर एक फैन को भी हैरान कर दिया।

क्या होता है LBW ?

LBW एक ऐसा तरीका है जिसमें एक बल्लेबाज को आउट किया जा सकता है। मैदान की तरफ से अपील के बाद, अंपायर एलबीडब्ल्यू आउट कर सकता है। LBW का मतलब है कि बल्लेबाज अपने पैर की मदद के बिना गेंद का बचाव नहीं कर सकता था। गेंद निश्चित रूप से बल्लेबाज के पैर के अभाव में स्टंप पर लगी, इसलिए इसे क्रिकेट में आउट माना जाता है। अंपायर का निर्णय कई मानदंडों पर निर्भर करेगा, जो कि MCC (मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब) द्वारा लिखित कानून 36 में वर्णित है। जब बल्लेबाजों ने अपने विकेट को टकराने से रोकने के लिए अपने पैड का उपयोग करना शुरू किया, तो लेग बिफोर विकेट (LBW) पहली बार 1774 में क्रिकेट कानूनों में दिखाई दिया। कई वर्षों के दौरान, गेंद को पिच कहां होनी चाहिए, यह स्पष्ट करने के लिए कानून में सुधार किए गए थे।

यह भी पढ़ें-Gautam Gambhir Vs Shahid Afridi: शाहिद आफरीदी के सामने गौतम का गंभीर चेहरा देख सोशल मीडिया पर फैन्स ने लिए मजे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Udhampur attack: आतंकवादियों पर इनाम की घोषणा, जानकारी देने वाले को मिलेगा नगद 10 लाख रुपए- Indianews
Lok Sabha Election: ‘अगर पीएम सहमत हों…’, राहुल गांधी ने चुनाव पर बहस का निमंत्रण किया स्वीकार- Indianews
Command Hospital: थल सेनाध्यक्ष ने उधमपुर के नए कमांड हॉस्पिटल का किया दौरा, इन सुविधाओं से है लैस- Indianews
Naveen Patnaik on BJP: ‘अगले 10 सालों में भी नहीं जीत पाएंगे ओडिशा…’, सीएम पटनायक का बीजेपी पर निशाना -India News
Amanatullah Khan: नोएडा पेट्रोल पंप विवाद मामले में अमानतुल्ला खान को नोटिस, ‘लापता’ है आप विधायक- Indianews
Russian Forces: रूसी सेना ने यूक्रेन के सीमा शहर के निवासियों के घर कराए खाली, आक्रमण बलों के दमन से भड़के लोग -India News
Uttar Pradesh: शादी की खुशी मातम में बदली, कार-ट्रक की टक्कर में दूल्हे समेत 3 अन्य की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT