होम / शिखर धवन ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भावुक संदेश में बोले- दिल में भारत के लिए खेलने का सुकून

शिखर धवन ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भावुक संदेश में बोले- दिल में भारत के लिए खेलने का सुकून

Heena Khan • LAST UPDATED : August 24, 2024, 8:54 am IST

shikhar dhawan

India News (इंडिया न्यूज), Shikhar Dhawan Retirement:भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी धवन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के माध्यम से से धवन ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है । दरअसल, शिखर धवन ने 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था और अपने करियर की शुरुवात की थी। क्रिकेट की दुनियामे उनका सफर 13 साल का रहा। अपने 13 साल के करियर में उन्होंने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैचों में अपनारंग दिखाया और इस खिलाडी की खूब सरहाना भी हुई।

KL Rahul Retirement: क्या केएल राहुल लेने वाले है संन्यास? जानें क्या है इसके पीछे की पूरी सच्चाई

शिखर धवन ने X के माध्यम से दी जानकारी

अपने संन्यास की जानकारी शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट Xके माध्यम से दी। भावुक होते हुए भारतीय खिलाड़ी ने लिखा ‘मैं अपने क्रिकेट के सफ़र का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूँ, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूँ। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद’इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने सफर की एक वीडियो भी सांझा करी साथ ही अपने फैंस और अपने एल्डर्स का आभार भी व्यक्त किया।

अचानक से कैसे बढ़ गए Mohammed Shami के सिर के बाल? जानें क्या है उनका सीक्रेट

अलविदा कहते हुए भावुक हुए धवन

शिखर धवन ने भावुक होते हुए कहा कि नमस्कार दोस्तों! आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं, जहां से मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो ढेरों यादें नजर आती हैं और जब आगे देखता हूं तो पूरी दुनिया। उन्होंने यह भी कहा कि मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी भारत के लिए खेलना और ऐसा हुआ भी। आभार जताते हुए शिखर कहते हैं कि इसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, मेरा परिवार, मेरे बचपन के कोच तारिक सिन्हा, मदन शर्मा, जिनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी। फिर मेरी टीम जिनके साथ मैं सालों तक खेला।शिखर का कहना है कि उन्हें क्रिकेट की दुनिया में नया परिवार मिला, नाम मिला, साथ मिला, ढेर सारा प्यार मिला।

ओलंपिक के बाद अचानक ही बढ़ गई Vinesh Phogat और Neeraj Chopra की कमाई, घर के बाहर कंपनियों का लगा तांता

भावुक होते हुए उन्होंने कुछ ऐसा कहा कि ( कहते हैं न कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटने जरूरी है। बस, मैं भी ऐसा करने जा रहा हूं) मैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का एलान कर रहा हूं। अब जब मैं इस क्रिकेट यात्रा को अलविदा कह रहा हूं कि तो मेरे दिल में एक सुकून है कि मैं लंबे समय तक देश के लिए खेला।ऐसी और भी कई जानकारी धवन ने अपने x के माध्यम से दी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT