होम / आरसीबी के Siraj ने एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

आरसीबी के Siraj ने एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 3:35 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने एक आईपीएल (IPL) सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। सिराज शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान इस शर्मनाक मुकाम पर पहुंचे, जहां उन्होंने दो ओवरों में तीन छक्के खाए और 31 रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया।

अपने पूरे आईपीएल 2022 के सीजन में, सिराज ने कुल 31 छक्के खाए हैं, जो किसी भी आईपीएल सीजन में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम आईपीएल 2018 में 29 छक्कों के साथ दर्ज था।

इस बीच आरसीबी के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी सिराज से ज्यादा पीछे नहीं हैं क्योंकि उन्होंने इस सीजन में 30 छक्के खाए हैं। लेकिन हसरंगा ने अपने विकेट टैली से सभी को प्रभावित किया है क्योंकि वह वर्तमान में आईपीएल 2022 के कुल 26 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

सिराज के लिए खराब सीजन

आईपीएल 2022 का सीजन मोहम्मद सिराज के लिए काफी खराब रहा। यह सीजन सिराज के लिए भुलाने वाला रहा। मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा 7 करोड़ रुपये में रीटेन किये जाने के बाद, सिराज ने इस साल खेले आईपीएल के 15 मैचों में 514 रन दिए और केवल 9 विकेट लिए।

राजस्थान के खिलाफ दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले में भी सिराज काफी महंगे साबित हुए। राजस्थान के बल्लेबाजों ने शुरू से ही सिराज पर हावी होने का फैसला किया और उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 3 ओवरों में 31 रन दे दिए। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इस पूरे सीजन में ही मोहम्मद सिराज ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। अब राजस्थान रॉयल्स की टीम 29 मई दिन रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में ही आईपीएल 2022 का फाइनल खेलेगी।

Siraj

ये भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट ही है खेल का सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट: Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Virat Kohli ने भारत के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT