होम / Sri Lanka की एक गलती फेर देगी T-20 World Cup में भारत के सपने पर पानी, मुश्किल में पड़ा इस बार एशिया कप का आयोजन

Sri Lanka की एक गलती फेर देगी T-20 World Cup में भारत के सपने पर पानी, मुश्किल में पड़ा इस बार एशिया कप का आयोजन

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 9:07 am IST

राहुल कादियान:

इस साल अगस्त और सितंबर के महीने में श्रीलंका (Sri Lanka) की सरज़मी पर एशिया कप का आयोजन होना था, लेकिन फिलहाल जो हालात वहां बने हुए हैं उनको देखकर तो इस बार के आयोजन पर खतरे के बादल ही नज़र आ रहे हैं। एशिया कप 2022 का आयोजन इस साल अगस्त-सितंबर में श्रीलंका की धरती पर होना है। तय प्रोग्राम के अनुसार एशिया कप 2022 का टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाना है।

यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा, क्योंकि इससे भाग लेने वाली टीमों को ऑस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए तैयारियों का मौका मिलेगा। लेकिन अगर कहीं इसे स्थगित करना पड़ा तो T20 World Cup के लिए भारत की तैयारी को बड़ा झटका लग सकता है।

छिन सकती है एशिया कप की मेजबानी..

ICC & ACC likely to move event out of Sri Lanka

श्रीलंका में हिंसा के मौजूदा हालात को देखते हुए अब इस देश से एशिया कप 2022 (Asia Cup Cricket 2022) की मेजबानी छिन सकती है। इस वक्त वहां पर हालात इतने खराब हैं कि लागों ने राजनेताओं के घर तक जला दिए हैं। श्रीलंका के तमाम नेताओं ने तो जान बचाने के लिए खुफिया जगहों पर शरण ली है।

बता दें कि 9 मई को प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahindra Rajapaksa) का घर भी नहीं छोड़ा। इतना ही नहीं जून-जुलाई में ऑस्ट्रेलिया को 3 टी20, 5 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा भी करना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की इस सीरीज पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

श्रीलंका में हालात बेकाबू

Sri Lankan Economic Crisis

श्रीलंका में ऐसे हालात को देखते हुए इस देश में एशिया कप 2022 का आयोजन मुश्किल ही लगता है। अपने देश के मौजूदा हालातों को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने एक इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है।

जिसमें श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे और एशिया कप 2022 की मेजबानी पर फैसला लिया जाएगा। स्थानीय मीडिया के सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका में एशिया कप 2022 का आयोजन नहीं होने की स्थिति में दुबई को मेजबानी सौंपने पर चर्चा हो सकती है।

IPL 2022 के बाद होगा एशिया कप पर फैसला

ACC Asia Cup 2022

फिलहाल तो इस वक्त सभी आला अधिकारियों की नज़र आईपीएल के आयोजन पर लगी हुई है, ऐसे में एशिया कप पर कोई भी चर्चा इसके बाद ही होगी। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल ही में कहा था कि

एशिया कप 2022 के आयोजन पर किसी भी प्रकार का फैसला IPL 2022 के बाद लिया जाएगा। 7 बार एशिया कप का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया की नजरें 8वें खिताब पर होगी। टीम इंडिया साल 2016 और 2018 में लगातार दो एशिया कप के खिताब जीत चुकी है।

Sri Lanka

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022 से पहले भारत दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, 3 मैचों की होगी टी-20 सीरीज

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
ADVERTISEMENT