होम / क्रिकेट जगत के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्होंने रचा ली अपनी ही बहन से शादी, एक तो रह चुका था 5 बच्चो का पिता भी?

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्होंने रचा ली अपनी ही बहन से शादी, एक तो रह चुका था 5 बच्चो का पिता भी?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 16, 2024, 7:02 pm IST

Indian Cricketer’s Married To Their Sister’s: इन खिलाड़ियों की लव स्टोरीज़ और शादी के फैसले उनके जीवन के अनोखे पहलुओं को उजागर करते हैं

India News (इंडिया न्यूज), Indian Cricketer’s Married To Their Sister’s: भारत में खेल जगत के सितारे अपने खेल के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक, इन खिलाड़ियों की लव स्टोरीज़ और निजी जीवन लाइमलाइट में रहते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी रिश्तेदारों से ही विवाह रचाया है। इस लेख में हम उन खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे, जिन्होंने अपनी बहन या कज़िन से शादी की है, जिसमें भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम प्रमुखता से सामने आता है।

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक, वीरेंद्र सहवाग, ने 2004 में आरती अहलावत से शादी की। आरती उनकी दूर की रिश्तेदार हैं, जिसे सहवाग और उनके परिवार ने निजी रखा था। हालांकि, बाद में आरती की बड़ी बहन ने इस तथ्य की पुष्टि की कि आरती और सहवाग पहले से ही एक-दूसरे के रिश्तेदार थे। यह मामला तब चर्चा में आया, जब सहवाग की शादी ने खेल प्रेमियों के बीच हलचल मचा दी, लेकिन यह रिश्ता हमेशा सहमति और प्रेम से जुड़ा रहा है।

ट्रेनिंग सेशन में विराट कोहली ने जड़ा ऐसा छक्का, तोड़ डाली ड्रेसिंग रूप की दीवार, बांग्लादेशी खेमे में मची हलचल

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी अपने खेल के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी के कारण सुर्खियों में रहते हैं। अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी, नादिया से शादी की थी। उनकी शादी का यह फैसला उनके परिवार के साथ मजबूत रिश्तों का प्रतीक रहा है। शाहिद अफरीदी के पांच बेटियां हैं, और उन्होंने अपनी एक बेटी की शादी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से की है, जो उनके परिवार के प्रति उनकी गहरी भावनाओं को दर्शाता है।

मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज, मुस्ताफिजुर रहमान, ने 2019 में अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन से शादी की थी। मुस्ताफिजुर ने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को कई अहम मैचों में जीत दिलाई। उनकी शादी ने उन्हें अपने परिवार से और भी अधिक जुड़ा हुआ दिखाया और उनके रिश्ते का यह पहलू प्रशंसकों के बीच भी चर्चा का विषय बना रहा।

कुर्सी है या फिर है कोई डायन, जो बैठा उसका काम-तमाम कर सिर्फ कुछ ही घंटों में उतार देती है मौत के घाट?

सईद अनवर

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सईद अनवर, जो अपने धुंआधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, ने भी अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की थी। लुबना पेशे से डॉक्टर हैं और दोनों का रिश्ता आपसी समझ और सम्मान पर आधारित है। अनवर का क्रिकेट करियर भी उतना ही शानदार रहा, जितना उनकी निजी जिंदगी। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैचों में 4052 रन और 247 वनडे मैचों में 8824 रन बनाए।

​भारत का एक ऐसा अजीबो-गरीब गांव जहां लोग पालते हैं किंग कोबरा, फिर उनके साथ करते है ऐसा काम की?

यह तथ्य यह दर्शाता है कि खेल से जुड़े कई दिग्गज अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों और रिश्तों को प्राथमिकता देते हैं। इन खिलाड़ियों की लव स्टोरीज़ और शादी के फैसले उनके जीवन के अनोखे पहलुओं को उजागर करते हैं, जो उन्हें एक सामान्य व्यक्ति से थोड़ा अलग बनाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
ADVERTISEMENT